LoC के पास Terror कैंप को लेकर बड़ा खुलासा, 14 लॉन्च पैड में मौजूद हैं कई आतंकी

LoC के पास Terror कैंप को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, सीमा पार Uri और पुंछ के पास टेरर कैंप मौजूदगी के कई सबूत मिले है। उत्तरी पीर पंजाल में करीब 70 आतंकी मौजूद होने की ख़बर सामने आ रही है।

Big disclosure on Terror Camp near LoC, Many terrorists in 14 launch pads across the border
LoC के पास Terror कैंप पर बड़ा खुलासा, सीमा पार Uri और पुंछ के पास टेरर कैंप मौजूद 
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकी शिविरों को लेकर बड़ा खुलासा
  • सीमा पार मौजूद हैं 14 से अधिक आतंकियों के लॉन्च पैड
  • भारत में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए घुसपैठ की फिराक में आतंकवादी

नई दिल्ली: LoC के पास आतंकी शिविरों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, सीमा पार उरी और पुंछ के पास बड़ी संख्या में टेरर कैंप की मौजूदगी के कई सबूत मिले है।कृष्णा घाटी, माछिल नौशेरा, उरी, पुंछ, माछिल में सीमा पार कई आतंकी कैंप मौजूद हैं। वहीं दक्षिण पीर पंजाल के पास कई आतंकी ठिकानों का पता चला है जहां करीब 80 आतंकवादी मौजूद है जबकि उत्तरी पीर पंजाल में करीब 170 आतंकी टेरर कैंप में शरण लिए हुए हैं।

अल बदर की भी मौजूदगी

ये सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद के  बताए जा रहे हैं। इसके अलावा आईएस समर्थित अल बदर के भी दो कैंप सीमा के पास मौजूद है। सभी आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और खुफिया  एजेंसी आईएसआई का संरक्षण प्राप्त है और इन्हीं के द्वारा आतंकियों को प्रशिक्षण दिया गया है।

14 लॉन्च पैड

ये  कुल करीब 14 लॉन्च पैड  हैं और सभी लाइन ऑफ कंट्रोल के बिल्कुल करीब है। सभी आतंकवादी भारत में घुसपैठ की कोशिश में हैं और मौका मिलते ही सीमा के अंदर आकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार हैं। आतंकियों को मदद कर रहे पाकिस्तान के हर मंसूबों को सीमा पर मौजूद सुरक्षाबल लगातार नाकाम कर रहे हैं। ये सभी आतंकी सर्दियों से पहले भारत में दाखिल होने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

गुरुवार को ढेर किए थे तीन आतंकवादी

आपको बता दें कि हाल के दिनों में सीमा पर घुसपैठ की कई कोशिशें हुई हैं जिन्हें सेना ने नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादी ढेर कर दिए थे। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास हाथलंगा इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। घुसपैठियों को चुनौती दी गई और उनमें से तीन को मार गिराया गया। इस दौरान पांच असॉल्ट राइफल, सात पिस्तौल और हथगोले सहित बड़ी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर