IAF Plane Crash: भिंड में एयरफोर्स का विमान हुआ क्रैश, देखिए पायलट ने कैसे पैराशूट से कूदकर बचाई जान

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 21, 2021 | 12:07 IST

Plane Crash Video: मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा इतना जबरदस्त था कि प्लेन क्रैश होने के बाद जमीन के अंदर धंस गया। हालांकि इस दौरान पायलट सकुशल बच गया।

Air Force's Mirage-2000 Crashes In Madhya Pradesh, Pilot Ejects Safely
IAF का विमान हुआ क्रैश, देखिए पायलट ने कैसे कूदकर बचाई जान 
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के भिंड में एयरफोर्स का विमान हुआ क्रैश
  • विमान हादसे के बाद पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई अपनी जान
  • हादसा खेतों में होने से जानमाल का नुकसान होने से बचा

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के देहात थाना इलाके के बबेडी गांव के पास एयरफोर्स का मिराज विमान क्रैश (Airforce Plane Crash) हो गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि हादसे के बाद पूरा विमान जमीन के अंदर धंस गया। विमान को अकेले उड़ा रहा पायलट सकुशल बच गया है। पायलट ने पैराशूट से छलांग लगा ली जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।  मौके पर पुलिस पहुंची और हादसे की जगह से लोगों की भीड़ को हटाया और चारों ओर नाकेबंदी कर दी।

पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

जैसे ही विमान हादसे का शिकार हुआ तो पायलट ने पैराशूट खोलते हुए आसमान से छलांग लगा दी। पायलट ने पैराशूट के जरिए सेफ लैंडिंग की। इसके बाद पायलट को हेलीकॉप्टर से ग्वालियर पहुंचा दिया गया है जहां एक अस्पताल में उनका चैकअप चल रहा है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। खबरों की मानें तो वायुसेना का मिराज विमान अपनी नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और अचानक से आई गड़बड़ी की वजह से यह हादसा हो गया।

एयरफोर्स का ट्वीट

हादसे के बाद एयरफोर्स ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमान में आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।' विमान हादसा खेतों में हुआ जिस वजह से बड़ा नुकसान होने से बच गया। अगर यही हादसा रिहायशी इलाके में होता तो जानमाल का नुकसान होने की ज्यादा संभावना रहती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर