पाकिस्तान से भारत भेजा जा रहा था 54 किलो ड्रग्स, राजस्थान बॉर्डर पर BSF ने की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

पाकिस्तान से तस्करी कर भारत लाई जा रही है 54 किलो ड्रग्स को सीमा सुरक्षा बल ने राजस्थान की सीमा पर जब्त कर लिया है जो इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है।

54 kg of drug coming from Pakistan has been seized by BSF at Pakistan border
राजस्थान बॉर्डर पर BSF ने की अब तक की सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी 

मुख्य बातें

  • राजस्थान के बीकानेर स्थित बॉर्डर पर बीएसएफ ने की ड्रग्स की बरामदगी
  • कथित तौर पर ड्रग्स की तस्करी पाकिस्तान से की गई थी
  • दो तस्कर पाकिस्तान भागने में कामयाब, पाइप के जरिए की गई थी सप्लाई

बीकानेर : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान-पाकिस्तान बॉर्डर के बीकानेर सेक्टर में अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप बरामद की है। बीएसएफ द्वारा 54 किलोग्राम प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई है। कथित तौर पर ड्रग्स की तस्करी पाकिस्तान से की गई थी। यह जब्ती राजस्थान सीमा पर बीएसएफ के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। इस बीच, दो तस्कर ड्रग्स पहुंचाने के बाद पाकिस्तान वापस भागने में सफल रहे।

इंटरनेशनल बॉर्डर पर हुई तस्करी

राजस्थान में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खजुवाला इलाके के पास बीएसएफ की 127वीं बटालियन तैनात थी इसी दौरान उन्होंने ड्रग जब्ती अभियान को अंजाम दिया। टाइम्स नाउ के संवाददाता अरविंद सिंह ने इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए कहा कि जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत लगभग 270 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ऐसे देते थे तस्करी को अंजाम
तस्करों ने पाइप के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की। बीएसएफ ने एक-एक किलोग्राम के 54 पैकेट जब्त किए। बीकानेर सेक्टर में आईजी पंकज कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ की टीम ने मादक पदार्थ बरामद की बरामदगी की। क्षेत्र में भारी तूफान और बारिश के बाद पैदा हुई कठिन परिस्थितियों के बीच यह जब्ती की गई है। तस्करों ने खराब मौसम का फायदा उठाने की कोशिश की और ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश की लेकिन वो अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सके।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान इस तरह ड्रग्स भेजते हुए सीमा पर बेनकाब हुआ हो, जम्मू-कश्मीर और पंजाब की सीमाओं पर इस तरह के मामले पहले भी आ चुके हैं। भारतीय युवाओं को नशे की लत में डालने के लिए पाकिस्तान लगातार सीमाओं पर ड्रोन व सुरंगों के जरिए ड्रग्स की सप्लाई करता रहा है। अधिकांश बार सुरक्षाबलों ने पाकिस्ताने के इरादों को नाकाम किया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर