'मस्जिदनुमा' बस स्टॉप पर बवाल! BJP MLA ने बनवाया, तो सांसद बोले थे- चला दूंगा JCB...चेताने बाद हुलिए में बदलाव, हटे गुंबद

Mysore Latest News: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highways Authority of India :NHAI) ने मैसूर सिटी कॉरपोरेशन (Mysore City Corporation) को नोटिस जारी कर इस विवादित गुंबदनुमा आकार या ढांचे वाले बस शेल्टर को हटाने के लिए नोटिस भी जारी किया था। एनएचएआई ने इसे हटाने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था।

Updated Nov 27, 2022 | 04:34 PM IST

mosque

मैसूर में बस स्टैंड पर कुछ इस गुंबदनुमा स्ट्रक्चर बना था। (फाइल)

तस्वीर साभार : ANI
कर्नाटक के मैसूर शहर में गुंबद जैसे ढांचे वाले बस स्टॉप का हुलिया शनिवार (26 नवंबर, 2022) देर रात बदल दिया गया है। नेशनल हाईवे-766 के केरल बॉर्डर कोलेगाला सेक्शन पर बने इस स्टॉप के ऊपर सुनहरे रंग के तीन गुंबद जैसे स्ट्रक्चर थे। ताजा तस्वीरों में वहां एक ही गुंबद नजर आ रहा है और उसका रंग और थीम भी पूरा परिवर्तित है।
दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद प्रताप सिम्हा ने यह कहकर विवाद को जन्म दे दिया था कि इंजीनियर इस मस्जिदनुमा ढांचे को गिराएं, जो कि उन्हीं की पार्टी के एक विधायक की ओर से बनवाया गया था। उन्होंने कहा- मैं इसे सोशल मीडिया पर देखा था। बस स्टैंड में तीन गुंबद हैं। बीच में बड़ा वाला है, जबकि अगल-बगल छोटे-छोटे हैं। यह तो मस्जिद है।
उन्होंने इसके साथ ही दावा किया था कि ऐसे ही गुंबद जैसे ढांचे मैसूर के अधिकतर क्षेत्रों में बनाए गए थे। उन्होंने चेताते हुए कहा था- मैंने इंजीनियर्स से कहा कि वे इसे तीन से चार दिन के भीतर गिरा दें। अगर वे इसे नहीं ढहाएंगे तो मैं जेसीबी लेकर इसे नेस्ताबूद कर दूंगा।
mysore bus stop
mysore bus stop
तस्वीर साभार : ANI
हालांकि, उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी। स्थानीय बीजेपी विधायक रामदास (जिन्होंने बस स्टॉप बनवाया था) ने पहले पार्टी नेता की टिप्पणी का खंडन करते हुए कहा था कि बस शेल्टर का डिजाइन मैसूर पैलेस से प्रेरित था। बाद में उन्होंने स्थानीय लोगों को संबोधित किए गए एक पत्र में माफी मांगते हुए कहा था कि यह आकार मैसूर की धरोहर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया था।
वह आगे बोले थे, "अलग-अलग किस्म के मत पनपे, इसलिए मैं दोनों गुंबदों (अगल-बगल वालों) को हटवा रहा हूं। अगर कोई इनसे आहत हुआ हो तो मैं उनसे माफी मांगता हूं।" सिम्हा ने सुबह इस बदलाव से जुड़ी जानकारी साझा की और बीजेपी विधायक के साथ जिला प्रशासन का इस मसले पर शुक्रिया अदा किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

LIC में लगा आपका पैसा कितना सुरक्षित है? जानिए अडानी ग्रुप में कितनी लगी है इसकी रकम

LIC

Budget session: आज से संसद का बजट सत्र, आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी सरकार, दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति

Budget session

जिन शालिग्राम से बनेगी Ayodhya में भगवान राम-सीता की मूर्ति, वो आज नेपाल से पहुंचेंगी गोरखपुर; जानिए क्यों हैं खास

    Ayodhya   -

Jaya Ekadashi 2023 Date, Puja Muhurat: कब है जया एकादशी 2023, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा के नियम और व्रत का पारण समय

Jaya Ekadashi 2023 Date Puja Muhurat     2023

अहम बैठक के लिए अमेरिका में NSA अजीत डोभाल, भारत-अमेरिका रिश्ते को नया आयाम देगा ICET

      NSA   -      ICET

SBI New Rules 2023: एसबीआई ने सख्त किए नियम, इन दस्तावेजों के बिना नहीं कर सकेंगे Transaction

SBI New Rules 2023             Transaction

Bihar: नीतीश का विरोध कुशवाहा को पड़ा महंगा? काफिले पर हुआ हमला; दो गुटों में जमकर हुई मारपीट

Bihar

Aaj Ki Taza Khabar, 31 जनवरी, 2023: संसद में आज पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे, जानें देश और दुनिया की ताजा खबरें

Aaj Ki Taza Khabar 31  2023
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited