Bengal Election: जानिए कौन था वो मुस्लिम युवक, जो पीएम मोदी के कान में कुछ कहते हुए आया था नजर

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 10, 2021 | 22:29 IST

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चार चरण का मतदान पूरा हो चुका जबकि 4 चरणों का अभी बाकी है। इस बीच पीएम मोदी के साथ करीमुल हक की मुलाकात वाली तस्वीर वायरल हो रही है।

West Bengal Election What did Zulfiqar Ali, man in viral photo, tells PM Modi
जानिए कौन था वो मुस्लिम युवक, जिसने PM के कान में कही थी बात 
मुख्य बातें
  • बंगाल के रण में मुस्लिमों के साथ PM मोदी मुलाकातें
  • जानिए कैसे दीदी के लिए मुश्किलें पेश कर रही है BJP
  • जुल्फिकार अली के बाद अब पीएम मोदी ने की करीमुल हक से मुलाकात

नई दिल्ली: बंगाल का चुनाव इस बार सबसे अधिक सुर्खियों में है। चुनावी घमासान के बीच तृणमूल कांग्रेस तथा बीजेपी की सर्वोच्च लीडरशिप चुनावी प्रचार अभियान में जुटी हुई है। बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में पीएम मोदी लगातार ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। चुनावी घमासान के बीच पीएम मोदी की मुस्लिमों के साथ मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जुल्फिकार अली के बाद अब करीमुल हक के साथ पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है। 

जुल्फिकार अली ने खुद बताई बात
पिछले हफ्ते जब पीएम मोदी ने दक्षिम 24 परगना के सोनारपुर में एक रैली की थी तो इंटरनेट पर एक तस्वीर वायरल हो गई। इस तस्वीर में एक मुस्लिम युवक पीएम मोदी के कान में कुछ कहता हुआ दिख रहा है जिसकी बातें पीएम मोदी बड़ी गंभीरता से सुन रहे हैं। ट्वीटर पर इस तस्वीर को लेकर खूब चर्चा हुई। तस्वीर में नजर आने वाले शख्स का नाम था जुल्फिकार अली ने नमाजी टोपी पहनी थी। इसके बाद जुल्फिकार से जब यह पूछा गया गया कि उन्होंने पीएम मोदी से क्या बात की तो जुल्फिकार ने बताया कि पीएम मोदी ने मुझसे मेरा नाम पूछा और कहा कि क्या बनना चाहते हो।

सोचा नहीं था मुलाकात होगी
एनबीटी से बात करते हुए जुल्फिकार ने बताया, '3 अप्रैल को जनसभा में मेरा जाने का मन नहीं था। पहले जब ब्रिगेड में कार्यक्रम हुआ था तो पार्किंग की जिम्मेदारी मेरे पास थी। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं वहां तक पहुंच जाऊंगा। मैंने सोचा था कि एकबार प्रधानमंत्री मोदी को दूर से देख लूं और उनको प्रणाम कर लूं। मैं उन्हें बहुत फॉलो करता हूं। 3 अप्रैल को जब मैं कार्यक्रम में पहुंचा तो एसपीजी ने हमें समझाया। फिर हमारा कोरोना टेस्ट हुआ। पहली बार पता नहीं क्या हुआ कि मैं वहां कुछ भी सुन नहीं पा रहा था। मैं हेलिपैड के पास खड़ा था। मैं बहुत एक्साइटेड था कि वो मेरे सामने से जाएंगे और मैं उन्हें दूर से प्रणाम कर लूंगा। एसपीजी ने कहा था कि आप पीएम मोदी के पैर नहीं छुएंगे।'

पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि कि पीएम मोदी ने मेरा नाम पूछा और हेलीकॉप्टर की आवाज तेज थी तो शायद वह सुन नहीं पाए। इसके बाद जुल्फिकार ने करीब जाकर उन्हें अपना नाम बताया। जब पीएम मोदी ने जुल्फिकार से पूछा कि वह क्या बनना चाहते हैं जो उन्होंने कहा, 'मैं विधायक या सांसद नहीं बनना चाहता हूं बल्कि मैं देशहित में काम करना चाहता हूं। इसके बाद मैंने फोटो के लिए आग्रह किया तो उन्होंने फोटोग्राफर को कहकर फोटो खिंचवाई और कहा कि जल्द आपसे मुलाकात होगी।'

आज की करीमुल हक से मुलाकात
वहीं आज फिर पीएम मोदी ने बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स से मुलाकात की जिसे बंगाल में समाजसेवी और 'बाइक एंबुलेंस दादा' के नाम से जाना जाता है। इस शख्स का नाम है करीमुल हक। जैसे ही पीएम मोदी एयरपोर्ट पर उतरे तो पीएम मोदी ने करीमुल हक को गर्मजोशी से झप्पी दी। ऐसे में पहले से ही ममता पर हमलावर बीजेपी अब हिंदू वोटों के अलावा मुस्लिम वोटों में भी सेंध लगाने की कोशिशों में जुट गई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर