पश्चिम बंगाल और असम में थमा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार,नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी की किस्मत दांव पर 

West Bengal & Assam second phase campaigning:पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है और यहां पर 1 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

West Bengal and Assam end second phase campaigning Mamata Banerjee's fate at Nandigram seat at stake
पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान सबसे ज्यादा हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम मानी जा रही है 

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार 30 मार्च यानि मंगलवार की शाम को खत्म हो गया। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान सबसे ज्यादा हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान होगा यहां करीब 171 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर असम में दूसरे चरण के दौरान 39 सीटों पर मतदान डाला जाएगा और यहां पर 345 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं दोनों की राज्यों में दूसरे चरण का मतदान गुरुवार यानि 1 अप्रैल को होने वाला है।

दूसरे चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इस सीट पर टीएमसी की साख दांव पर लगी हुई है। इस सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और बीजेपी में हाल ही में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला होने वाला है।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान 30 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव में हिंसा न भड़के, इसके लिए भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। चुइनमें नौ सीट पूर्वी मेदिनीपुर जिले की हैं, जबकि 8 सीट बांकुरा, 9 सीटें पश्चिमी मेदिनीपुर और 4 सीट साउथ 24 परगना जिले की हैं। 

सुवेंदु अधिकारी के समर्थन में अमित शाह ने किया रोड शो 

बीजेपी और टीएमसी ने नंदीग्राम में पूरी ताकत झोंक दी मंगलवार को ममता बनर्जी ने यहां चुनावी रैली की साथ ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे सुवेंदु अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोड शो किया। ममता बनर्जी ने रैलियां और रोड शो किया इस दौरान ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना निशाना साधा ममता ने कहा कि बीजेपी अपने ही लोगों को मरवाने और इसे हमारी हरकत बताकर दंगे कराने की साजिश कर रही है।

ममता बनर्जी ने खड़े होकर राष्ट्रगान गाया

नंदीग्राम में प्रचार थमने से पहले अपने अंतिम प्रचार अभियार के दौरान ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान गाया इस दौरान उन्हें मंच पर खड़े होते देखा गया, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का पैर 10 मार्च को चोटिल हो गया था और तब से वह व्हीलचेयर पर बैठकर प्रचार कर रही थीं वहीं अब मंगलवार को नंदीग्राम में प्रचार थमने से पहले वह अपने पैरों पर खड़ी हुईं और राष्ट्रगान भी गाया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर