Weather Today, Jan 19: दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों में जारी रहेगा ठंड का कहर, कई जगह छाया रहेगा घना कोहरा

Weather Forecast Today, 19 January 2022 (आज का मौसम): देश के कई हिस्सों में आज शीत लहर बनी रहेगी और ठंड का कहर जारी रहेगा। कई जगह कोहरा भी छाया रहेगा।

weather
आज का मौसम 

Weather Forecast Today, 19 January 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अगले तीन-चार दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश और भीषण ठंड की स्थिति की भविष्यवाणी की है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि 21 से 23 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की संभावना है। 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

आईएमडी ने अगले 2 दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की है। विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार में भीषण ठंड रहने की संभावना है। 

अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान में शीत लहर की स्थिति रहेगी और उसके बाद कम हो जाएगी।

Delhi Cold Wave: दिल्ली और एनसीआर में कड़ाके की ठंड, चाय और अलाव बने सहारा

दिल्ली में लगातार छठे दिन मंगलवार को भी ठंड का कहर जारी रहा और इसके अगले दो दिनों तक बने रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज कोहरा छाने और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Delhi Rain: कड़ाके की ठंड में फिर बारिश से भीगी दिल्‍ली, टूटे रिकॉर्ड, कम हुआ वायु प्रदूषण

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर