UP Rain News:यूपी में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, कई जिलों में 27 लोगों की मौत

UP Death News: आकाशीय बिजली ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तबाही मचाई है बताया जा रहा है कि अलग-अलग जिलों में इससे करीब 27 लोगों की मौत हुई है साथ में कई मवेशी भी मारे गए हैं।

LIGHTNING IN UP
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली ने कहर ढा दिया 

मुख्य बातें

  • राज्य के कई जिलों में वज्रपात से 27 लोगों की वज्रपात से मौत हो गई
  • सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि का भी ऐलान किया है
  • ऐसे ही हादसे मे राजस्थान में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली: उत्तर भारत में जहां रविवार को कई स्थानों पर बारिश हुई, वहीं उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तमाम लोगों की मौत हो गई।भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बताया कि उत्तर भारत के कई स्थानों पर सोमवार सुबह तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली ने कहर ढा दिया 27 लोगों की मौत की खबर है।

कानपुर व आसपास के जिलों में प्रयागराज में कौशाम्बी में प्रतापगढ़ में आगरा में और वाराणसी व रायबरेली जिले में मौत की खबर है, आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हुए हैं।उत्तर प्रदेश रविवार को झमाझम बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन लोगों पर बिजली कहर बनकर गिरी। राज्य के कई जिलों में वज्रपात से 27 लोगों की वज्रपात से मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलस गए हैं, सिर्फ प्रयागराज में ही 14 लोगों की जान चली गई।

मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया एवं दिवंगत आत्माओं की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। जिला प्रशासन को अनुमन्य सहायता प्रदान किए जाने एवं घायलों को समुचित उपचार हेतु आदेश जारी किया गया। मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि का भी ऐलान किया है।

राजस्थान में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई

रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त बारिश हुई, तेज बारिश के साथ ही आकशीय बिजली गिरने से शहर के आमेर फोर्ट इलाके में घूम रहे  16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, वहीं 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। जयपुर में आमेर महल के सामने वॉच टावर पर बिजली गिरने से ये बड़ा हादसा सामने आया है, जयपुर के पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि लोकल लोगों की मदद से अभी तक आमेर फोर्ट इलाके से 29 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। इन सभी को अस्पताल पहुंचाया गया है जिनमें से अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

कई झुलसे हुए लोगों को जयपुर के SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है जयपुर के साथ ही कोटा,धौलपुर, बारां और झालावाड़ में भी बिजली के गिरने से कुछ लोगों की जान चली गई है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर