पाकिस्तान को UAE ने दिया झटका, नया वीजा जारी करने पर लगाई रोक

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूएई के अधिकारियों ने कोविड-19 के दूसरे दौर के प्रकोप को देखते रहुए यह फैसला लिया है।

UAE suspends visit visas for Pakistan, 11 other countries
पाकिस्तान को UAE ने दिया झटका।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान और 11 देशों के लिए जारी होने वाले वीजा पर यूएई ने लगाई रोक
  • समझा जाता है कि कोरोना महामारी के दूसरे दौर को देखते हुए लिया निर्णय
  • तुर्की, ईरान, सीरिया, इराक, लीबिया और केन्या के लिए भी जारी नहीं होगा वीजा

नई दिल्ली : दुनिया भर में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान से मुस्लिम देश भी दूरी बनाने लगे हैं। सऊदी अरब के साथ पाकिस्तान के रिश्ते पहले से ही नाजुक दौर से गुजर रहे हैं अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने उसे बड़ा झटका दिया है। यूएई ने पाकिस्तान जाने के लिए जारी होने वाले वीजा पर अस्थाई रोक लगा दी है। यूएई की तरफ से यह रोक पाकिस्तान और अन्य 11 देशों की यात्रा पर लगाई गई है। यूएई का कहना है कि नया वीजा जारी होने पर निलंबन अगले आदेश तक जारी रहेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यूएई की तरफ से वीजा जारी करने पर लगाए गए रोक की पुष्टि की।

पाकिस्तान ने की पुष्टि
'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूएई के अधिकारियों ने कोविड-19 के दूसरे दौर के प्रकोप को देखते रहुए यह फैसला लिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा, 'हमें जानकारी हुई है कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए अपने यहां से जारी होने वाले नए वीजा पर अस्थाई रोक लगा दी है।'

11 अन्य देशों के लिए भी वीजा पर रोक
यूएई ने जिन देशों के लिए वीजा जारी करने पर रोक लगाई है उनमें पाकिस्तान के अलावा तुर्की, ईरान, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या और अफगानिस्तान शामिल हैं। हाल के दिनों में पाकिस्तान और यूएई के रिश्तों में गतिरोध बनता हुआ देखा गया है।

पाक में कोरोना के केस बढ़े
पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में कोविड-19 के केस तेजी से बढ़े हैं। करीब एक सप्ताह से पाकिस्तान में रोजाना कोरोना के करीब 2000 नए केस सामने आ रहे हैं। गत जून महीने में पाकिस्तान में कोराना महामारी जब उफान पर थी तब यूएई ने इस्लामाबाद के लिए अपनी यात्री उड़ानों को बंद कर दिया था। पाकिस्तान में कोरोना महामारी से अब तक 7230 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में अब तक संक्रमण के 363,380 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 30,362 एक्टिव केस हैं।  
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर