महाराष्‍ट्र के इन 3 शहरों में फिर हो सकता है लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता

देश
Updated Feb 18, 2021 | 15:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्‍ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिससे चिंता बढ़ने लगी है। ऐसे में तीन शहरों में फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चा है।

महाराष्‍ट्र के इन 3 शहरों में फिर हो सकता है लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता
महाराष्‍ट्र के इन 3 शहरों में फिर हो सकता है लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुंबई : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में पिछले दिनों जहां कुछ कमी आई है, वहीं महाराष्‍ट्र के कई शहरों में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़त देखी गई है। इसे देखते हुए राज्‍य के तीन शहरों में फिर से लॉकडाउन लागू किए जाने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री  उद्धव ठाकरे ने स्‍थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। 

महाराष्‍ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को बताया कि राज्‍य के तीन शहरों अमरावती, यवतमाल और अकोला में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने स्‍थानीय प्रशासन के अधिकारियों से बात की है और उनसे हालात के बारे में जानकारी ली है। उन्‍होंने यह भी कहा कि इन शहरों को लेकर सरकार की रणनीति क्‍या होगी, इस बारे में जल्‍द फैसला ले लिया जाएगा।

अचानक बढ़ने लगे हैं कोरोना केस

अमरावती, यवतमाल और अकोला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई सीएम की बैठक में उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार, राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और वरिष्‍ठ नौकरशाह भी शामिल रहे। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बताया जा रहा है कि 'सख्‍त पाबंदियों' को लेकर फैसला किसी भी वक्‍त लिया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि महाराष्‍ट्र में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी गई है। बुधवार को यहां 4,787 नए केस सामने आए थे, जो इस साल में अब तक एक‍ दिन में संक्रमण के नए मामलों की सबसे बड़ी संख्‍या है। राज्‍य की राजधानी मुंबई में 721 नए केस दर्ज किए गए, जो बीते 42 दिनों में सर्वाधिक संख्‍या रही। इससे पहले मुंबई में कोरोना के रोजाना केस औसतन 450-500 दर्ज हो रहे थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर