Hyderabad: एक ही परिवार के 16 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, एक की हुई मौत, जानें कैसे फैला वायरस

Hyderabad Coronavirus: हैदराबाद में एक ही परिवार के 15 सदस्य कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। परिवार ने सगाई समारोह का आयोजन किया था। एक सदस्य की मौत हो गई, वो भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

Coronavirus

नई दिल्ली: तेलंगाना के हैदराबाद के पूरनापुल इलाके में एक ही परिवार के 15 सदस्य कोविड-19 से पॉजिटिव निकले हैं। सामने आया है कि इस परिवार ने लॉकडाउन के दौरान सगाई समारोह आयोजित किया। परिवार के एक 58 साल के सदस्य की 11 मई को मृत्यु हो जाने के बाद संक्रमण सामने आया। हृदय रोगी मृतक कोविड-19 पॉजिटिव निकला। 

परिवार के अन्य सदस्यों में भी कोरोना लक्षण दिखे, इसके बाद उनका भी परीक्षण किया गया। रविवार को आई रिपोर्ट से साफ हुआ कि मृतक सहित 16 लोग महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सगाई समारोह के दिन दुल्हन अच्छा महसूस नहीं कर रही थी। दुल्हन के 58 वर्षीय दादा की मौत से एक दिन पहले 10 मई को घर में सगाई समारोह आयोजित किया था। 

हैदराबाद पुलिस के अनुसार, परिवार के कम से कम 20 सदस्य एक ही इमारत में रहते हैं।  'न्यूज मिनट' के अनुसार, जी रणवीर रेड्डी, इंस्पेक्टर, मंगलघाट पुलिस स्टेशन ने बताया, 'जब हमें सूचना मिली कि वहां लोग इकट्ठे हुए हैं तो हमने एक कांस्टेबल को भेजा, क्योंकि वे तालाबंदी के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे।'

परिवार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी को इलाज के लिए गांधी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि मृतक का बेटा सबसे पहले किसी दोस्त से संक्रमण की चपेट में आया था। वो बैंक में काम करता था। रेड्डी के अनुसार, 'बैंक कर्मचारी, उसकी पत्नी, बच्चे, दो भाई, तीन बहनें और उसकी चचेरी बहन सभी एक ही इमारत में रहकर कोरोना पॉजिटिव निकले।'

जहां ये बिल्डिंग है, वो कंटेनमेंट जोन नहीं है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने समारोह में भाग लेने वाले अन्य 40 लोगों का कोविड टेस्ट किया, लेकिन वे सभी नेगेटिव हैं। तेलंगाना में कोरोनो वायरस के मामलों की कुल संख्या 1,551 है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर