Maharashtra Political Crisis: सीएम शिवराज का कमलनाथ पर तंज, कहा- जो अपनी सरकार नहीं बचा सके...वो महाराष्ट्र सरकार को कैसे बचाएंगे

Maharashtra Political Crisis: कांग्रेस ने मंगलवार को अपने वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को राज्य में कांग्रेस पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया।

CM Shivraj took a jibe at Kamal Nath said those who could not save their government how will they save the Maharashtra government
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज का कमलनाथ पर तंज
  • कमलनाथ अपनी सरकार नहीं बचा सके, वो महाराष्ट्र सरकार को कैसे बचाएंगे- शिवराज सिंह चौहान
  • अपने आखिरी पल गिन रही है कांग्रेस- शिवराज सिंह चौहान

Maharashtra Political Crisis: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कांग्रेस के राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को नियुक्त करने के फैसले पर तंज कसा। मुख्यमंत्री ने उज्जैन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने आखिरी पल गिन रही है। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेतृत्व से पूछा कि कमलनाथ जब मध्य प्रदेश में अपनी ही सरकार नहीं बचा सके तो महाराष्ट्र सरकार को कैसे बचाएंगे।

'कमलनाथ जब मध्य प्रदेश में अपनी ही सरकार नहीं बचा सके तो महाराष्ट्र सरकार को कैसे बचाएंगे'

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने छोड़ा मुख्यमंत्री आवास, परिवार समेत मातोश्री में रहने पहुंचे

कमलाथ को महाराष्ट्र में कांग्रेस ने पर्यवेक्षक के रूप में किया नियुक्त

कांग्रेस ने मंगलवार को अपने वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को राज्य में कांग्रेस पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया। ये फैसला उन खबरों के तुरंत बाद आया कि शिवसेना के कुछ विधायक पार्टी नेता एकनाथ शिंदे के साथ सूरत चले गए और ये सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार के लिए खतरा बन गया है।

इस बीच एकनाथ शिंदे शिवसेना के 33 विधायकों और सात निर्दलीय विधायकों के साथ बुधवार सुबह गुजरात के सूरत से असम के गुवाहाटी पहुंचे। ये घटनाक्रम महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में संदिग्ध क्रॉस-वोटिंग के बाद आया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने महा विकास अघाड़ी गठबंधन सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए पांच सीटें हासिल कीं।

बेचैन आत्माएं एकनाथ शिंदे की गर्दन पर बैठकर ‘ऑपरेशन कमल’ कर रही हैं, 'सामना' में बीजेपी पर निशाना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना ने दो-दो सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस विधान परिषद की कुल 10 सीटों में से एक सीट पर कब्जा करने में सफल रही। एमएलसी चुनाव के बाद एकनाथ शिंदे शिवसेना के कुछ अन्य विधायकों के साथ सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र फाटक वाले शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने भी शिंदे और पार्टी के अन्य विधायकों से सूरत में मुलाकात की।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर