Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पिछले महीने 30 मई को सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। बाद में ट्रायल कोर्ट ने 13 जून तक सत्येंद्र जैन को ईडी की हिरासत में भेजा था। 

Rouse Avenue court sends Satyendar Jain to 14 day judicial custody in an alleged money laundering case
दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
  • 30 मई को ईडी ने सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ गई है। सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल मंगलवार को जैन की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेंगी। ईडी ने पिछले महीने 30 मई को सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। बाद में ट्रायल कोर्ट ने 13 जून तक सत्येंद्र जैन को ईडी की हिरासत में भेज दिया था। 

आप नेता सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं 

ईडी ने मंगलवार को कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं।

सत्येंद्र जैन पर कौन सच बोल रहा? ED के दावे पर AAP ने उठाए सवाल

सत्येंद्र जैन पर लगा है मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

केजरीवाल ने ट्विटर पर सत्येंद्र जैन के खिलाफ आरोपों को झूठा करार दिया था। आम आदमी पार्टी की ओर से जारी एक बयान में केजरीवाल के हवाले से कहा गया था कि केंद्र सरकार ने खुद कोर्ट में स्वीकार किया है कि सत्येंद्र जैन आरोपी नहीं हैं। जब वह आरोपी नहीं हैं, तो वे उन्हें भ्रष्ट कैसे कह सकते हैं? मामला 2017 में सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज सीबीआई की एक एफआईआर पर आधारित है, जिसमें उन पर कथित रूप से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया था।

सत्येंद्र जैन के परेशान और थके नजर आने वाली तस्वीर वायरल होने पर आप नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर