Rajya Sabha Polls: जयपुर के आमेर में बंद किया गया इंटरनेट, इसी इलाके में रुके हैं कांग्रेस के सभी विधायक

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Jun 10, 2022 | 08:25 IST

Rajya Sabha Polls: राजस्थान की राजधानी जयपुर के आमेर इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। दरअसल राज्यसभा चुनाव को लेकर इसी इलाके में कांग्रेस के विधायक एक होटल में ठहरे हुए हैं।

Rajya Sabha Polls Internet has been closed in jaipur Amer all Congress MLAs have stayed in this area
Rajya Sabha Polls: जयपुर के आमेर में बंद किया गया इंटरनेट, इसी इलाके में रुके हैं कांग्रेस के सभी विधायक   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज
  • खरीद-फरोख्त के डर से आमेर में बंद किया गया इंटरनेट
  • आमेर के लीला होटल में रुके हैं कांग्रेस के सभी विधायक

Rajya Sabha Polls: राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से राजस्थान सरकार ने गुरुवार को जयपुर जिले के आमेर इलाके में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया। कांग्रेस के सभी विधायक उदयपुर से लौटने के बाद आमेर में होटल लीला में रुके हैं। जयपुर के संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले ने एक आदेश जारी कर कहा कि आमेर के होटल लीला में ठहरने वाले कांग्रेस विधायकों और पार्टी समर्थित निर्दलीय विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने आदेश जारी किया है। हालांकि अधिसूचना के अनुसार इलाके में वॉयस कॉल और ब्रॉडबैंड सेवाओं को निलंबित नहीं किया गया है।

आमेर के होटल लीला में रुके हैं सभी कांग्रेस विधायक

Rajyasabha Elections 2022:16 सीटों के लिए मतदान, दिलचस्प चुनाव, दिलचस्प समीकरण

एक हफ्ते से अधिक समय तक उदयपुर के एक होटल में रहने के बाद शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस विधायकों को गुरुवार को जयपुर लाया गया। वे अब आमेर के होटल लीला में रुके हुए हैं। इस बीच राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस आदेश को शेयर किया है। वहीं कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा कि बीजेपी को ये स्पष्ट होना चाहिए कि वे कांग्रेस की एकता को विघटित नहीं कर सकते हैं। कांग्रेस बरकरार है और पार्टी सभी तीनों सीट जीतेगी। मतदान के बाद आप गिन सकते हैं, कांग्रेस के पास सभी 126 वोट होंगे। 

हम तीनों सीटें जीत रहे हैं- अशोक गहलोत

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जीत के प्रति विश्वास दोहराया और क्रॉस वोटिंग की किसी भी संभावना को नकार दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तीनों सीटें जीत रहे हैं। हम चाहते हैं कि परिणाम ऐसा हो कि कोई यहां जीतने की कोशिश भी न करे। हम सभी एक साथ खड़े हैं। बीजेपी डरी हुई है। वे चुनाव आयोग, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और अदालतों के पास जा रहे हैं। 

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने महाराष्ट्र-राजस्थान-हरियाणा में नियुक्त किए पर्यवेक्षक, BJP से मिल रही चुनौती

राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान होगा, जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने 3 उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को मैदान में उतारा है। 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 108 विधायक हैं और तीन सीटें जीतने के लिए 123 वोटों की जरूरत है। विधानसभा भवन में शुक्रवार सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होगी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर