Rajya Sabha Elections 2022 : राजस्थान में कांग्रेस को सता रहा सेंधमारी का डर, होटल में शिफ्ट होंगे सभी विधायक

Rajya Sabha Elections 2022 : सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अपने विधायकों को उदयपुर स्थित अरावली रिसॉर्ट ले जा सकती है। जयपुर होटल में चल रहे प्रशिक्षण शिविर के समापन पर उन्हें दो जून को यहां ले जाया जाएगा। यही नहीं कांग्रेस का समर्थन करने वाले अन्य दलों एवं निर्दलीय विधायकों को भी उदयपुर ले जाया जाएगा।

Rajya Sabha Elections 2022 : Rajasthan Congress to shift MLAs to hotel in Udaipur
10 जून को होगा राज्यसभा के लिए चुनाव।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राजस्थान में राज्यसभा के लिए 10 जून को होगा चुनाव
  • कांग्रेस को दो सीटों और भाजपा को एक सीट पर जीतना तय
  • कांग्रेस को डर है कि भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर सकती है

Rajya Sabha Elections 2022 : राजस्थान में कांग्रेस के सभी विधायक एक बार फिर होटल में शिफ्ट किए जाएंगे। रिपोर्टों की मानें तो कांग्रेस पार्टी को लगता है कि 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर सकती है। कांग्रेस को सेंधमारी की आशंका सता रही है। इसलिए उसने अपने सभी विधायकों को भाजपा की पहुंच से दूर रखने का फैसला किया है। पार्टी अपने विधायकों को उदयपुर के एक होटल में शिफ्ट करने जा रही है।  

अरावली रिसॉर्ट जा सकते हैं सभी विधायक
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अपने विधायकों को उदयपुर स्थित अरावली रिसॉर्ट ले जा सकती है। जयपुर होटल में चल रहे प्रशिक्षण शिविर के समापन पर उन्हें दो जून को यहां ले जाया जाएगा। यही नहीं कांग्रेस का समर्थन करने वाले अन्य दलों एवं निर्दलीय विधायकों को भी उदयपुर ले जाया जाएगा। जानकारी मिली है कि विधायकों के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में करीब 40 कमरे बुक किए गए हैं। हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को भी जयपुर ले जाने की तैयारी है। 

हरियाणा के विधायक भी जाएंगे उदयपुर
बता दें कि कांग्रेस ने दिल्ली के अपने नेता अजय माकन को हरियाणा से उम्मीदवार घोषित किया है। यहां एक निर्दलीय उम्मीदवार के मैदान में उतरने से कांग्रेस को थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव में उनकी पार्टी चार सीटों में से दो पर जीत दर्ज करेगी। दो सीटें जीतने के बाद कांग्रेस के बाद 26 वोट बचेंगे। तीसरी सीट जीतने के लिए उसे 15 वोट की कमी पड़ेगी। यहां एक सीट जीतने के लिए 41 सदस्यों के समर्थन की जरूरत है। 

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने शुरू की किलेबंदी, नियुक्त किए चार राज्यों के प्रभारी

निर्दलीय विधायकों के साथ गहलोत की बैठक
दूसरी ओर राजस्थान में भाजपा के पास 71 विधायक हैं और उसके खाते में एक सीट जाना तय माना जा रहा है। एक सीट जीतने के बाद भाजपा के पास 30 वोट बच जाएंगे। गत मंगलवार को गहलोत एवं कांग्रेस के उम्मीदवारों ने 10 निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक की।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर