राजस्थान: महिला को 10 मिनट में दो बार लग गई वैक्सीन! हैरान करने वाले मामले पर CHC ने ये सफाई

देश
किशोर जोशी
Updated May 29, 2021 | 12:38 IST

Rajasthan News:राजस्थान के दौसा में वैक्सीनेशन को लेकर हुई कथित लापरवाही का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। महिला का दावा है कि उसे 10 मिनट में दो बार वैक्सीन लग गई।

Rajasthan: Dausa Woman gets vaccinated twice within 10 minutes! CHC clarified on this matter
राजस्थान:  महिला को 10 मिनट में दो बार लग गई वैक्सीन!  

मुख्य बातें

  • दौसा की महिला का दावा- 10 मिनट में लग गई दो बार वैक्सीन
  • राजस्थान के दौसा से सामने आया हैरान करने वाला मामला, अस्पताल प्रशासन ने किया ऐसी घटना से इंकार
  • महिला के परिजन रहे परेशान, पूरी रात टेंशन से सो नही सके

नई दिल्ली:  एक तरफ जहां देश में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान से एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला को 10 मिनट के भीतर दो बार वैक्सीन की डोज लग गई। हालांकि राहत की बात ये है कि महिला को वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है लेकिन टेंशन की वजह से पूरा परिवार रात भर सो नहीं सका। दो डोज एक साथ लगने से पूरा परिवार घबरा गया था।

10 मिनट में दो बार लगी वैक्सीन
43 वर्षीय किरण शर्मा का दावा है कि वह बेटी को वैक्सीन लगवाने के लिए पति रामचरण शर्मा के साथ शुक्रवार को  दौसा जिले के नांगल बैरसी पीएचसी में गई थी। वैक्सीन लगाकर जब तीनों लोग घर लौटे तो किरण ने बताया कि उसे दो टीके लगे हैं। किरण के मुताबिक पहला टीका वैक्सीनेशन रूम में बैठते ही एएनएम ने उन्हें लगा दिया। इसके बाद जब वह आधार कार्ड की कॉपी लेने वाली महिला के पास गई तो वह वहां उपस्थित नहीं थी लेकिन बाद में जब वह आई तो उसने किरण से मोबाइल नंबर और आधार नंबर मांगा और फिर दोबारा टीका लगा था।

सीएचसी की सफाई
घर आने के बाद जब किरण ने परिवार को बताया कि उसे दो टीके लग गए हैं तो हर कोई हैरान रह गया। इसके बाद जब उनके पति रामचरण ने इसकी शिकायत स्टाफ से की तो उसने इस तरह की किसी भी घटना से इंकार कर दिया। एनबीटी के मुताबिक, सीएचसी प्रभारी डॉ नीलम मीणा का कहना है कि पूरे मामले की जांच की गई और इस दौरान पता चला किकिरण शर्मा के वैक्सीन लगाने के लिए पिंच किया तो खून आ गया। जिसके बाद उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद वापस पिंच किया गया और वैक्सीन लगाई गई।

राजस्थान में भी कम हो रहे है मामले

आपको बता दें कि राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2648 नये मामले सामने आये हैं वहीं इस महामारी से 78 और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आयी है। इस दौरान राज्य में 11,177 लोग संक्रमण मुक्त हुए जिसे मिलाकर अब तक राज्य में 8,63,175 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर