राहुल से ED की पूछताछ: कांग्रेस में खलबली, नेताओं का आरोप-बदले की भावना से हुई कार्रवाई

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 14, 2022 | 14:08 IST

नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में ईडी राहुल गांधी से मंगलवार को भी पूछताछ करेगी। इसे देखते हुए आज भी हंगामे के आसार हैं। पुलिस ने एहतियातन कांग्रेस दफ्तर के आसपास की सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया है। साथ ही पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को डिटेन कर लिया है।

Rahul interrogation : panic in Congress, leaders allege vendetta politics
नेशनल हेराल्ड माममले में राहुल गांधी पूछताछ कर रहा है प्रवर्तन निदेशालय। 

Rahul Gandhi : कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन जारी करने के बाद से ही मानो भारतीय राजनीति में हंगामा मच गया है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को करीब 10 घंटों तक ईडी के सवालों के जवाब दिए। केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने वह मंगलवार को भी पेश हुए। 

कांग्रेस ने कहा-कार्रवाई बदले की भावना से प्रेरित
आपको बता दें कि कांग्रेस ने इसे बदले की भावना से प्रेरित करार देते हुए जमकर विरोध-प्रदर्शन किया है। कई वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार किया गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में ईडी राहुल गांधी से मंगलवार को भी पूछताछ हो रही है। इसे देखते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय एवं ईडी दफ्तर के सामने उग्र प्रदर्शन किया है। पुलिस ने एहतियातन कांग्रेस दफ्तर के आसपास की सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया है। साथ ही पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को डिटेन कर लिया गया है।

सोनिया गांधी से भी होगी पूछताछ
आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक कथित भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। कोरोना होने के बाद फिलहाल दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में उनका इलाज हो रहा है।

सीएम भूपेश बघेल ने उठाए सवाल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा, 'हम आराम से पैदल जा रहे थे। मेरे साथ मेरे सुरक्षाकर्मी भी थे, लेकिन पुलिस ने रोक लिया। हमारे पास अब बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं है।' उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'जब तक ये लोग जुर्म ढाते रहेंगे, हमलोग इसी प्रकार से प्रदर्शन करते रहेंगे। केंद्र सरकार हमें ये बता दें कि ईडी, आईटी और सीबीआई ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ एक भी कार्रवाई क्यों नहीं की।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर