'कोविड वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड' को लेकर राहुल गांधी का तंज, कहा-'इवेंट खत्म हो चुका है', शेयर किया ग्राफ

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 19, 2021 | 14:12 IST

Rahul Gandhi on Vaccination: राहुल गांधी ने पिछले 10 दिनों के दौरान कोविन पर वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) से जुड़े आंकड़ों का एक ग्राफ भी ट्विटर पर शेयर किया है।

Rahul Gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी (फाइल फोटो) 

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोरोना रोधी टीकों की ढाई करोड़ से अधिक खुराक दिए जाने और अन्य दिनों में यह संख्या अपेक्षाकृत कम रहने का हवाला देते हुए संडे को सरकार पर कटाक्ष किया और कहा कि अब 'इवेंट' खत्म हो चुका है।

उन्होंने पिछले 10 दिनों के दौरान 'कोविन' पर टीकाकरण की उपलब्ध संख्या से जुड़ा एक ग्राफ भी ट्विटर पर साझा किया जिसमें दर्शाया गया है कि 17 सितंबर को रिकॉर्ड संख्या में टीकों की खुराक दी गई, लेकिन अन्य दिनों यह आंकड़ा अपेक्षाकृत बहुत कम रहा।

कांग्रेस नेता ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'इवेंट खत्म हो चुका है।' उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश में लोगों को टीकों की ढाई करोड़ से अधिक खुराक दी गई थीं।

PM Modi के जन्मदिन पर भारत ने बनाया वैक्सीनेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन  के अवसर पर भारत ने वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination) में इतिहास रच दिया। सिर्फ एक दिन में देश में रिकॉर्ड ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। जो कि एक दिन में किसी भी देश में लगने वाली सबसे ज्यादा वैक्सीन की डोज़ हैं। इससे पहले चीन में 28 जून 2021 को 2 करोड़ 24 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज़ लगाई गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसे विश्व इतिहास का सुनहरा अध्याय बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण को लेकर किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, 'हर भारतीय आज रिकार्ड संख्या में किये गये टीकाकरण को लेकर गौरवान्वित होगा। मैं टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए हमारे चिकित्सकों, नवोन्मेषकों , प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य सेवा और अग्रिम मोर्चे के सभी कर्मियों की सराहना करता हूं। कोविड-19 को हराने के लिए टीकाकरण को बढ़ावा देते रहें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर