'चिंतन शिविर' में भाग लेने के लिए ट्रेन से उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी, कई स्टेशनों पर पार्टी नेताओं ने किया स्वागत

कांग्रेस आज से 3 दिन के चिंतन शिविर आयोजित करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस दौरान राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग उठ सकती है..।

Rahul Gandhi greeted by congress workers at Chittorgarh railway station on his way to Udaipur for Chintan Shivir
कांग्रेस का चिंतन शिविर उदयपुर में 3 दिनों तक चलेगा 
मुख्य बातें
  • पांच राज्यों में हार पर मंथन तथा आगे की रणनीति के लिए कांग्रेस का चिंतन राजस्थान के उदयपुर में
  • कांग्रेस के चिंतन शिविर की शुरूआत सोनिया गांधी के भाषण से होगी
  • चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए राहुल गांधी ट्रेन से पहुंचे उदयपुर

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस के चिंतन शिविर का आयोजन होगा। चिंतन शिविर में अगले तीन दिनों तक कांग्रेस के 430 नेता मंथन करेंगे।चिंतन बैठक की शुरूआत सोनिया गांधी के भाषण से होगी। 15 मई को राहुल गांधी भी नेताओं को संबोधित करेंगे। चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए राहुल गांधी ट्रेन से उदयपुर पहुंच रहे हैं। इस दौरान रास्ते में जगह- जगह पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। पार्टी के चिंतन शिविर के लिए उदयपुर जाते समय चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर, वर्किंग कमेटी लगाएगी कई प्रस्तावों पर मुहर

तीन दिवसीय चिंतन शिविर

सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में कई कांग्रेसी नेता राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग भी कर सकते हैं। बैठक में पार्टी अपनी आगे की रणनीति तय करेगी और हाल ही में हुए पांच राज्यों के चुनाव में मिली हार पर चिंतन करेगी। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर कि ये है रूपरेखा. 3 दिन के चिंतन शिविर में वर्किंग कमेटी द्वारा कई प्रस्तावो पर लगेंगे मुहर उद्देश्य है लगातार हो रही हार, पार्टी संगठन में बदलाव और कार्यकर्ताओं और नेताओं में नया जोश और जान फूंकने की। इसी उद्देश्य से 13,14 और15 मई को उदयपुर में कांग्रेस के 430 नेता 3 दिनों तक मंथन करेंगे। 

कांग्रेस चिंतन शिविर शेड्यूल

चिंतन शिविर 13 मई यानि आज दोपहर 2 बजे को शुरू होगा। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भाषण होगा। शिविर के आखरी दिन 15 मई को दोपहर को राहुल गांधी संबोधित करेंगे।   शिविर में आने वाले राजनीतिक प्रस्ताव में राजनीतिक और सामाजिक  ध्रुवीकरण,सेंटर स्टेट रिलेशन, जम्मू कश्मीर डीलिमिटेशन का मुद्दा है। इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट की पहचान बदलने की कोशिश पर चर्चा होगी।  

उदयपुर चिंतन शिविर में हिस्सा लेने ट्रेन से जायेंगे राहुल गांधी, दो ट्रेन कोच किए गए बुक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर