उदयपुर चिंतन शिविर में हिस्सा लेने ट्रेन से जायेंगे राहुल गांधी, दो ट्रेन कोच किए गए बुक

Rahul Gandhi journey by train:कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक उदयपुर में हो रहा है, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों में नए जोश के साथ जनता के बीच जाने और 2024 के आम चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी की रणनीति विचार किया जाएगा, इसका हिस्सा बनने राहुल गांधी ट्रेन से उदयपुर जायेंगे।

Rahul Gandhi journey by train
राहुल गांधी तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए दिल्ली से उदयपुर ट्रेन से जाएंगे 

नई दिल्ली:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं के चिंतन शिविर में राजस्थान के उदयपुर जाने के लिए पार्टी (कांग्रेस) ने ट्रेन की दो कोच बुक कराई है।कांग्रेस पार्टी के करीब 70 नेता तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए दिल्ली से उदयपुर ट्रेन से जाएंगे, सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने इसके लिए एक ट्रेन के दो डिब्बे बुक किये हैं।

कांग्रेस पार्टी ने रेल मंत्रालय से अलग बोगी के लिए संपर्क किया था। अन्य नेताओं के साथ राहुल गांधी भी गुरुवार, 12 मई को दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से उदयपुर के लिए मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करेंगे।जानकारी के अनुसार, रात भर का सफर होने के कारण राहुल गांधी ने ट्रेन से सफर करने का फैसला किया है। करीब 744 किलोमीटर की इस यात्रा में 12 घंटे 20 मिनट का समय लगेगा।

ट्रेन 16 स्टेशनों पर रुकते हुए उदयपुर पहुंचेगी

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने  कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में इस ट्रेन से उदयपुर जाने का फैसला पार्टी के अन्य नेताओं से साझा किया। हालांकि राहुल गांधी ने यह पार्टी नेताओं पर छोड़ दिया कि वे चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए वहां कैसे जाएंगे।

सुझाव दिया गया कि राहुल गांधी को उदयपुर ट्रेन से जाना चाहिए

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह सुझाव दिया कि राहुल गांधी को उदयपुर ट्रेन से जाना चाहिए,  पार्टी का मानना है ट्रेन से राहुल गांधी के उदयपुर जाने पर कार्यकर्ताओं में अच्छा मैसेज जाएगा और दिल्ली से जाने के बीच जितने भी स्टेशन होंगे वहां कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। 12 मई को राहुल गांधी कांग्रेस के 70 वरिष्ठ नेताओं के साथ मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन से उदयपुर चिंतन शिविर के लिए रवाना होंगे।

वरिष्ठ नेताओं सहित 70 से अधिक नेता ट्रेन में होंगे साथ

सूत्रों के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और विवेक बंसल जैसे वरिष्ठ नेताओं सहित 70 से अधिक नेता ट्रेन से उदयपुर जाएंगे। हालांकि कांग्रेस महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला इस ट्रेन से सफर नहीं करेंगे। ट्रेन से यात्रा करने की यह योजना राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ट्रेन से कानपुर की यात्रा करने के कुछ समय बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से तय की गई है।

कांग्रेस उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित कर रही है

गौरतलब है कि कांग्रेस राजनीतिक, आर्थिक और संगठनात्मक मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करने को लेकर अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करने के लिए उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित कर रही है। जोकि पार्टी की ओर से आयोजित किया जा रहा अब तक का चौथा चिंतन शिविर है। इस शिविर में पार्टी के कुल 422 नेता हिस्सा लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर