पंजाब कांग्रेस संकट: नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी में मुलाकात

पंजाब कांग्रेस इस समय अजीब संकट के दौर से गुजर रही है। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में सियाली हलचल बढ़ गई है।

Punjab Congress, Charanjit Singh Channi, Navjot Singh Sidhu, Captain Amarinder Singh, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi
पंजाब कांग्रेस संकट: नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी में मुलाकात 
मुख्य बातें
  • पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से नवजोत सिंह सिद्धू मिले
  • नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दे चुके हैं इस्तीफा
  • कांग्रेस आलाकमान ने राज्य स्तरीय नेताओं को विवाद सुलझाने की दी है सलाह

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मुलाकात जारी है। सिद्धू के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि उम्मीद है कि सभी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा। बता दें कि सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान की तरफ से साफ संदेशा भेजा गया है कि अगर उन्होंने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उन्हें मनाया नहीं जाएगा बल्कि दूसरे विकल्पों पर विचार किया जाएगा। 

कैप्टन अमरिंदर की राह हो सकती है अलग
इन सबके बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में एनएसए अजीत डोभाल से बातचीत की और कहा कि बातचीत का केंद्र पंजाब में सुरक्षा से जुड़े मामले थे। उसके बाद कैप्टन अमरिंदर ने साफ किया कि जिस पार्टी को उन्होंने 50 साल दिए अब उनके ऊपर शक किया जा रहा। ऐसी सूरत में कांग्रेस में बने रहना अपने आप में सवाल है तो इशारा साफ था कि वो कुछ बड़ा कर सकते हैं। अब सवाल यह है कि क्या वो बीजेपी का हिस्सा बनेंगे या अलग रास्ता चुनेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह तमाम ऐसी बातें कहीं जिससे वो इशारा कर रहे हैं कि अब बहुत हुआ कुछ निर्णायक फैसले की तरफ बढ़ना होगा। 

सिद्धू के साथ छत्तीस का आंकड़ा
इस बीच, कैप्टन के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी है कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन सिंह कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बना सकते हैं। वो बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 25 से 30 विधायक उनके संपर्क में है। ये विधायक यदि कैप्टन के साथ आते हैं तो चन्नी सरकार के लिए खतरा बढ़ सकता है। इन सबके बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि अब बहुत हो चुका, सभी तरह के विवादों पर विराम लगना चाहिए।  इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर