Punjab: बार्डर पर BSF व पाकिस्‍तानी तस्करों के बीच मुठभेड़, नशे की खेप समेत हथियार बरामद

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 28, 2022 | 10:58 IST

पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्‍तान सीमा से लगे डेरा बाबा नानक के चंदू वडाला पोस्ट में आज तड़के नशा तस्करों व बीएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़ हुुई। इसमें नशे की खेप बरामद हुई है।

BSF in an encounter with Pakistani smugglers seized 47 yellow packets suspected to be heroin, along with arms
Punjab: बार्डर पर BSF व पाकिस्‍तानी तस्करों के बीच मुठभेड़ 
मुख्य बातें
  • पंजाब में पाकिस्तानी तस्करों के साथ बीएसएफ की मुठभेड़
  • बीएसएफ के साथ हुई गोलीबारी में भाग खड़े हुए तस्कर, एक जवान घायल
  • मुठभेड़ के बाद बड़ी संख्या में नशे की खेप बरामद

गुरदासपुर: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, कभी आतंकियों के सहारे तो कभी ड्रग्स तस्करों के जरिए वह भारत में अस्थिरता पैदा करने की पूरी कोशिश करता है। आज ही पंजाब के पाकिस्‍तान बॉर्डर पर नशा तस्करों व बीएसएफ जवानों में मुठभेड़ हुई है। डेरा बाबा नानक के  चंदू वडाला पोस्ट के पास हुई इस मुठभेड़ के बाद नशे की खेप भी बरामद हुई है।

बीएसएफ का बयान

पाकिस्तान लगातार नशे के तस्करों को पंजाब में भेजने की कोशिशों में जुटा हुआ है। बीएसएफ ने बयान जारी कर कहा, 'आज सुबह करीब 5.15 बजे बीएसएफ के जवान ने बाड़ के पास हलचल देखी और पाकिस्तानी तस्करों पर फायरिंग कर दी। पाकिस्तान तस्करों ने भी जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया और अब स्थिर है।' दरअसल बीएसएफ जवानों को  गहरी धुंध के बीच वहां कुछ मूवमेंट होती देखी। इस पर बीएसएफ के जवानों ने चेतावनी दी, तो दूसरी ओर से फायरिंग शुरू हो गई। इसके बाद जवानों ने भी कई राउंड फायरिंग की।

Punjab : चुनाव से पहले फिरोजपुर, अमृतसर से हथियार-ड्रग्स जब्त  

नशे की खेप बरामद

बीएसएफ ने बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तानी तस्करों के साथ मुठभेड़ में आज तड़के गुरदासपुर के चंदू वडाला चौकी से 47 पीले पैकेट हेरोइन के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद जब्त किए, जिसमें एके 47 की 4 मैगजीन भी शामिल हैं। फायरिंग में एक जवान भी घायल हो गया जिसकी हालत स्थिर है। बयान के मुताबिक, 'बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों के प्रयास को विफल किया और 47 पीले प्लास्टिक से ढके पैकेट हेरोइन, 7 पैकेट अफीम, 44 राउंड 0.30 कैलिबर, 1 चीनी पिस्तौल 2 मैगजीन, एक बेरेटा पिस्तौल, एके 47 की 4 मैगजीन और अन्य जब्त किए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर