Prophet Row: 'मैं नुपुर शर्मा का समर्थन करता हूं', Facebook पर एक युवक को लिखना पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

I support Nupur Sharma Write on FB: नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, इसी बीच लोग नूपुर के सपोर्ट और विरोध में उतर रहे हैं। 

Nupur Sharma
नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद लोग नूपुर के सपोर्ट और विरोध में उतर रहे हैं 

नई दिल्ली: नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के चलते देश और दुनिया के कई देशों से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आईं हैं वहीं इस बीच पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर विवादित बयान देने के बाद बीजेपी (BJP) से निलंबित हुईं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन एक शख्स को महंगा पड़ गया। नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने को लेकर एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, शिकायत के बाद युवक के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

गौर हो कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद लोग नूपुर के सपोर्ट और विरोध में उतर रहे हैं। रविवार रात करीब 11.30 बजे एक व्यक्ति ने आरोपी मुकेश चव्हाण के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया संदेश देखा और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने शिकायत के हवाले से कहा कि चव्हाण ने अपने 'फेसबुक स्टेटस' पर एक संदेश और बीजेपी की निलंबित पदाधिकारी की तस्वीर के साथ 'मैं नुपुर शर्मा का समर्थन करता हूं' लिखा था।

इससे पहले साद अशफाक अंसारी नाम के एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने सोशल मीडिया पोस्ट में नूपुर शर्मा को बहादुर महिला बताया था। जिसके बाद भिवंडी में माहौल सवेदनशील हो गया। पोस्ट वायरल होने के बाद लोगों ने साद के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था, वहीं पुलिस ने बताया कि माहौल की गंभीरता को देखते हुए साद को हिरासत में ले लिया। 

कोलकाता पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को समन किया जारी 

कोलकाता पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर समन जारी किया है।  कोलकाता की नारकेलडांगा पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 41 ए के तहत समन जारी किया है। नूपुर शर्मा को 20 जून को पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।  शहर के पुलिस सूत्रों ने कहा कि समन एक शिकायत के बाद जारी किया गया।

इस्लाम का तकाजा है, नबी की तरह दिल दिखाए, नूपुर शर्मा को दे देनी चाहिए माफी: जमात उलेमा ए हिंद 

शिकायत में कहा गया कि नूपुर के विवादास्पद टिप्पणियों के बाद ही पश्चिम बंगाल के कई जगहों पर हिंसा शुरू हुई।  कोलकाता पुलिस से पहले महाराष्ट्र पुलिस ने भी नुपूर शर्मा को इसी मुद्दे पर नोटिस जारी किया था और 25 जून को सुबह 11 बजे पाइधोनी पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया। 

भदोही में नूपुर शर्मा के समर्थन में जुलूस

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के गोपीगंज थाना इलाके में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में शनिवार देर शाम कुछ लोगों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।हाथों में 'हिन्दू शेरनी नूपुर शर्मा' जैसे नारे लिखे पोस्टर और बैनर लेकर जंगीगंज बाजार से जुलुस निकाला गया।

इस दौरान जुलूस का नेतृत्व करने वाले नेताओं ने कहा कि भाजपा ने संकट के समय साथ नहीं दिया, पर पूरा हिन्दू समाज नूपुर शर्मा के साथ है।जिलाधि कारी आर्यका अखौरी ने पूरे जिले में धारा 144 लागू पहले ही लागू कर दिया है, जिसके तहत किसी भी तरह के जुलूस या प्रदर्शन पर रोक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर