Ram Vilas Paswan: पीएम मोदी ने घर जाकर दी रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 09, 2020 | 10:54 IST

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार शाम को निधन हो गया। शुक्रवार सुबह पीएम मोदी दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंच और अंतिम श्रद्धांजलि प्रदान की।

PM Narendra Modi pays last respects to Union Minister and LJP leader Ram Vilas Paswan at the latter's residence
PM मोदी ने घर जाकर दी रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि 
मुख्य बातें
  • रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिवार को बंधाया ढांढ़स
  • 74 वर्ष के पासवान का गुरुवार शाम को हो गया था निधन

नई दिल्ली:  देश के प्रमुख दलित नेताओं में से एक केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार शाम को निधन हो गया। 74 साल के रामविलास पासवान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और कुछ दिन पहले ही उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी। पासवान के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि देने वाले पीएम मोदी आज उनके दिल्ली स्थित घर पहुंचे और दिवंगत कैबिनेट सहयोगी के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवार को सात्वनां दी। इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

राजकीय शोक

रामविलास के सम्मान में आज राजकीय शोक रखा गया है और इस दौरान तिरंगा आधा झुकाया गया है। लोजपा के संस्थापक और उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पासवान कई सप्ताह से यहां के एक अस्पताल में भर्ती थे। हाल ही में उनके हार्ट की सर्जरी हुई थी। समाजवादी आंदोलन के स्तंभों में से एक पासवान बाद के दिनों में बिहार के प्रमुख दलित नेता के रूप में उभरे और जल्दी ही राष्ट्रीय राजनीति में अपनी विशेष जगह बना ली। 1990 के दशक में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से जुड़े मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने में पासवान की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

पीएम ने ट्वीट कर जताया था दुख

पासवान के निधन पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘दुख बयान करने के लिए शब्द नहीं हैं; हमारे देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है जो शायद कभी नहीं भरेगा। श्री रामविलास पासवान जी का निधन व्यक्तिगत क्षति है। मैंने एक ऐसा मित्र और सहकर्मी खोया है जो पूरे जुनून के साथ हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहता था कि प्रत्येक गरीब व्यक्ति सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत करे।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर