Exclusive : शिवसेना के बागी विधायकों का नया वीडियो आया सामने, बोले- शिंदे ही हमारे नेता

Dhakad Exclusive : महाराष्ट्र की राजनीति में पलपल बदलाव हो रहे हैं। शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट का नया वीडियो सामने आया जिसमें विधायक कह रहे हैं कि हमारे नेता उद्धव ठाकरे नहीं एकनाथ शिंदे ही हैं।

New Exclusive video of rebel MLAs of Shiv Sena surfaced, said - Shinde is our leader
महाराष्ट्र की राजनीति का नया वीडियो 

Dhakad Exclusive : पिछले दो दिन से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ रखा है। पिछले दो दिन से कहा जा रहा है कि शिंदे ने उद्धव के खिलाफ गेम कर दिया। पिछले दो दिन से कहा जा रहा है कि शिंदे की बगावत के चलते उद्धव ठाकरे की कुर्सी खतरे में है। पिछले दो दिन से कहा जा रहा है कि शिंदे की बगावत के चलते महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार किसी भी वक्त गिर सकती है। पिछले दो दिन से कहा जा रहा है कि शिंदे की चाल ने NCP और कांग्रेस के भी पसीने छुड़ा दिए हैं। लेकिन अगर हम आप से कहें कि शिंदे वही कर रहे हैं, जैसा ठाकरे ने उन्हें करने को कहा है,  शिंदे वही कर रहे हैं, जैसा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे चाहते हैं तो आप इस पर क्या कहेंगे। हम जानते हैं कि इसे पचा पाना फिलहाल थोड़ा मुश्किल लग रहा है। लेकिन जरा शिवसेना सांसद संजय राउत का एक ताजा बयान सुनिए। उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना के बागी विधायक कहेंगे तो पार्टी महाविकास अघाड़ी की सरकार से बाहर भी निकल सकती है। उधर शिंदे कैंप का नया वीडियो सामने आया है जिसमें विधायकों ने कहा कि शिंदे ही हमारे नेता हैं। विधायकों शिंदे को अपना नेता बताया है। विधायकों ने कहा कि आप जो फैसला लेंगे हम उसके साथ हैं।

वैसे, महाराष्ट्र की सियासत में जो कुछ भी हो रहा है, उसमें मोहरा कौन है और चेहरा कौन है, ये अभी साफ साफ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इतना जरूर है कि शिंदे गुवाहाटी से लगातार शक्तिप्रदर्शन कर रहे हैं...और उनके इस शक्तिप्रदर्शन से महाविकास अघाड़ी गठबंधन में बेचैनी बढ़ गई है। और ठीक 24 घंटे बाद शिंदे ने 40 से 2 ज्यादा यानी 42 विधायकों का शक्ति प्रदर्शन गुवाहाटी के इस होटल से करा दिया। गिनती कर लीजिए...एक दो नहीं, दस, बीस नहीं, तीस चालीस भी नहीं...पूरे के पूरे 42 विधायक इस एक तस्वीर में आपको एकसाथ नजर आ जाएंगे। और शिंदे, शिंदे पहली पंक्ति में विधायकों के ठीक बीच में दिख जाएंगे।

इसे आप गुवाहाटी में शिंदे का ठाकरे के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन कह सकते हैं। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के लिए शिंदे का शक्ति प्रदर्शन कह सकते हैं, जिसमें पहली पंक्ति में 23, दूसरी पंक्ति में 14 और तीसरी पंक्ति में 5 विधायक हंसते मुस्कुराते नजर आएंगे। इन सभी विधायकों ने शिंदे के साथ मिलकर उद्धव को करीब 2800 किलोमीटर दूर से चैलेंज कैसे दिया, ये इस हॉल में लगे नारों से महसूस हुआ।

अब यहां समझने वाली बात ये है कि इन 42 विधायकों में से शिवसेना के विधायक कितने हैं, और निर्दलीय कितने...तो हमारे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक,  इनमें से 7 विधायक निर्दलीय हैं जबकि, 35 शिवसेना विधायक शिंदे कैंप में शामिल हो चुके हैं। लेकिन यहीं से फिर महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल लाने वाला एक बड़ा सवाल जन्म लेता है। सवाल ये कि असली शिवसेना फिर कौन सी है, क्या उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना असली है, जिसके पास अब सिर्फ 20 विधायक ही बचे हैं या फिर शिंदे की शिवसेना असली है, जिनसे उद्धव के 35 विधायक हाथ मिला चुके हैं? दिलचस्प तो ये है कि इसी बीच शिंदे गुट से एक और दावा हुआ है कि शिवसेना के 2 और विधायक और 2 और निर्दलीय विधायक भी अब उनके संपर्क में हैं। वैसे, महाराष्ट्र में असली और नकली शिवसेना की लड़ाई चरम पर है और इस लड़ाई पर अब शिवसेना के कद्दावर नेता और उद्धव के खास विनायक राउत की ओर से कहा गया है।

 शिंदे कैंप के 18 विधायक वापस उनके संपर्क में हैं यानी कौन गुट किसपर भारी है, ये एक सस्पेंस बन चुका है और कहानी इतने पर ही खत्म नहीं होती। महाराष्ट्र की इस सियासी पिक्चर में इसके बाद एक चिट्ठी की एंट्री हुई। ये चिट्ठी शिंदे कैंप की ओर से ठाकरे कैंप को लिखी गई। जिसमें बगावत की असली वजह सामने आई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर