ग्लोबल लीडर्स में 'पीएम मोदी' की सर्वाधिक स्वीकृति, जेपी नड्डा से लेकर राजनाथ सभी ने सराहा

अमेरिकी रिसर्च फर्म ‘‘मॉर्निंग कंसल्ट’’ के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 55 प्रतिशत ‘स्वीकृति रेटिंग’ के साथ मोदी विश्व के नेताओं में शीर्ष पर हैं, इसे लेकर उनकी खासी सराहना हो रही है।

pm modi popularity
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी दूरदृष्टि वाले नेता हैं 

विश्व के नेताओं के कार्यकाल में उनकी स्वीकृति पर नजर रखने वाली फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' (Morning Consult Survey) के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 55 प्रतिशत ‘स्वीकृति रेटिंग’ के साथ मोदी (PM Modi) विश्व के नेताओं में शीर्ष पर हैं, सर्वे के मुताबिक 75 प्रतिशत लोगों ने मोदी का समर्थन किया, जबकि 20 प्रतिशत ने उन्हें स्वीकार नहीं किया, जिससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही, जो सबसे अधिक है।  

इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि यह उनके (मोदी के) कुशल नेतृत्व को दर्शाता है तथा हर भारतीय के लिए गौरव की बात है। विश्व के नेताओं के कार्यकाल में उनकी स्वीकृति पर नजर रखने वाली फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 55 प्रतिशत ‘स्वीकृति रेटिंग’ के साथ मोदी विश्व के नेताओं में शीर्ष पर हैं। 

'हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी का अमेरिकी रिसर्च फर्म मॉर्निंग कंसल्टिंग द्वारा दुनिया के नेताओं में सबसे अधिक मूल्यांकन किया। नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा, हमारे पीएम ने फिर से विभिन्न मुद्दों और COVID-19 संकट के प्रबंधन के कुशल संचालन के लिए सरकार के सबसे लोकप्रिय प्रमुख बनकर उभरे हैं।

बीजेपी प्रमुख ने कहा कि "जब से प्रधान मंत्री मोदी की अगुवाई वाली सरकार सत्ता में आई है, लोगों का सरकार पर भरोसा और विश्वास है कि राष्ट्र सही दिशा में आगे बढ़ रहा है"

“यह रेटिंग उनके सक्षम नेतृत्व और कड़ी मेहनत की गवाही है और सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। पीएम नरेंद्र मोदीजी की लोकप्रियता न केवल देश के सभी जनसांख्यिकीय समूहों और भौगोलिक क्षेत्रों में बढ़ती है और वे अपने देश के प्रति समर्पण के लिए विश्व स्तर पर खास पहचान बनाते हैं, पीएम मोदी इन चुनौतीपूर्ण समय में सभी वैश्विक नेताओं में नंबर 1 पर हैं।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की और कहा कि "पीएम मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता" को विश्व स्तर पर मान्यता मिली है।

राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर कहा- “पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता को विश्व स्तर पर मान्यता मिली है। डेटा फर्म मॉर्निंग कंसल्टिंग के अनुसार, दुनिया के नेताओं के बीच उनकी अनुमोदन रेटिंग सबसे अधिक है। महामारी के दौरान उनके नेतृत्व के लिए उनकी प्रशंसा की गई है। वास्तव में भारत के लिए गर्व का क्षण! " 

"पीएम मोदी दुनिया के पहले नेता जिनकी 6 साल से लोकप्रियता बरकरार" 

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी दूरदृष्टि वाले नेता हैं। देश के विकास के लिए उनका एक निश्चित विजन है और उसके लिए वो कार्यक्रम बनाकर उसे सफल करते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कई एजेंसियों के सर्वे के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता हैं जिनकी पिछले छह साल से लोकप्रियता बरकरार है या लगातार बढ़ रही है।

जावडेकर ने बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, अमेरिका की प्रख्यात सर्वे करने वाली संस्था है मॉर्निंग कंसल्ट, उसने 13 प्रमुख लोकतांत्रिक देश के नेताओं के बारे में जनता को क्या लगता है, इसका आंकलन किया। इसमें प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा 55 फीसदी आयी है। उन्होंने कहा कि पिछले छह साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता हैं जिनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। देश की जनता का उन पर अपार भरोसा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर