Mann ki Baat: 'मन की बात' का 83वां संस्करण, आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से PM मोदी ने की बात

Mann ki Baat: 'मन की बात' में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने जालौन जिले की नून नदी का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि धीरे-धीरे यह नदी विलुप्त होने की कगार पर आ गई थी। इससे इलाके के किसानों के सामने संकट पैदा हो गया था

Mann ki Baat,  Mann ki Baat in hindi,  Mann ki Baat today time, Mann ki Baat number,  Mann ki Baat toll free number, narendra modi
'मन की बात' के 83वें संस्करण में लोगों से रूबरू हुए पीएम मोदी। 
मुख्य बातें
  • 'मन की बात' के 83वें संस्करण में लोगों से मुखातिब हुए पीएम मोदी
  • इस कार्यक्रम में अलग अलग मुद्दों पर लोगों के साथ विचारों को साझा करते हैं पीएम
  • इस बार आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की बात

'मन की बात' के 83वें संस्करण में पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को लोगों से मुखातिब हुए। इस मौके पर उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से बात की। पीएम ने कहा कि अगले दो दिन में दिसंबर महीने की शुरुआत हो रही है। देश नौसेना दिवस और सशस्त्र सेना फ्लैग दिवस मनाएगा। इसके अलावा देश 16 दिसंबर को 1971 युद्ध का गोल्डेन जुबली समारोह मनाने जा रहा है। पीएम ने कहा कि वह इन सभी अवसरों के लिए देश के सशस्त्र बलों एवं सेना के नायकों को याद करते हैं।  

पीएम ने जालौन की नून नदी का जिक्र किया

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने जालौन जिले की नून नदी का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि धीरे-धीरे यह नदी विलुप्त होने की कगार पर आ गई थी। इससे इलाके के किसानों के सामने संकट पैदा हो गया था लेकिन जालौन के लोगों ने इस नदी को दोबारा पुनर्जीवित करने के लिए एक समिति बनाई और नदी को फिर से जीवन दिया। पीएम ने कहा कि यह 'सबका साथ, सबका विकास' का खूबसूरत उदाहरण है। 

मन की बात आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी (AIR) की समाचार वेबसाइट www.newsonair.com और newsonair मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जा रहा है। इसेआकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है। शो का सीधा प्रसारण आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी हो रहा है। आकाशवाणी हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम प्रसारित करेगा। क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों को शाम 8 बजे दोहराया जाएगा।

पिछले एपिसोड में स्वच्छ भारत अभियान पर खास जोर
मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में, पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के कार्यान्वयन पर जोर दिया था। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला था कि भारत दुनिया के पहले देशों में से एक है, जो ड्रोन की मदद से अपने गांवों में जमीन का डिजिटल रिकॉर्ड तैयार कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर