Coroana in Maharastra: महाराष्ट्र में फिर डरा रही 'कोरोना' की रफ्तार, बुधवार को सामने आए 2700 केस

Maharashtra COVID Count: महाराष्ट्र में बुधवार को 2,701 नए COVID-19 मामले दर्ज किए, जो लगभग चार महीनों में सबसे अधिक है, ये रफ्तार डरा रही है।

Corona IN Maharastra
मंगलवार को राज्य ने 1,881 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए थे (फोटो साभार-istock)) 

Maharashta Covid Case Update: महाराष्ट्र में बुधवार को 2,701 नए कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए, जो लगभग चार महीनों में सबसे अधिक है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राजधानी मुंबई में 1,765 ताजा संक्रमण देखा गया, जो एक दिन पहले 1,242 था। मंगलवार को, राज्य ने 1,881 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए थे, जो पिछले दिन की तुलना में 81 प्रतिशत अधिक और 18 फरवरी के बाद से सबसे अधिक थे। राज्य ने बीए.5 संस्करण का एक मामला भी दर्ज किया।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब दस हजार के करीब पहुंच गई है, हालांकि महामारी से किसी और मरीज की मौत नहीं हुई है।स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 78,98,815 हो गई है।विभाग के मुताबिक, राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 9,806 है। 

कैटरीना कैफ के बाद अब शाहरुख खान भी हुए पॉजिटिव, करण जौहर की पार्टी में हुआ कोरोना ब्लास्ट

मंगलवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1,881 नए मामले सामने आए थे

जबकि सोमवार को 1,036 मामले मिले थे,अधिकारियों ने बताया कि मुंबई शहर में बुधवार को संक्रमण के 1,765 नए मामले सामने आए जबकि एक दिन पहले 1,242 नए मामले सामने आए थे। नंदुरबार, धुले, जालना, अकोला, बुलढाणा और गोंदिया राज्य के COVID-19 मुक्त जिलों में से थे। महाराष्ट्र में ठीक होने की दर 98.02 प्रतिशत रही।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नागरिकों से मास्क पहनने का आग्रह किया

राज्य में मामलों की संख्या में स्पाइक का हवाला देते हुए, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पहले नागरिकों से मास्क पहनने का आग्रह किया। 'मुंबई, पुणे, ठाणे और पालघर जिलों जैसे सीमित क्लस्टर क्षेत्रों में सकारात्मक मामलों में कुछ वृद्धि हुई है, जिससे भारत के सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है। इस प्रकार, हम जनता से उछाल वाले क्षेत्रों में मास्क पहनने की अपील करते हैं' टोपे ने कहा कि यहां तक ​​​​कि राज्य सरकार ने जिला और नागरिक अधिकारियों को कोविड​​​​-19 परीक्षण में तेजी लाने के लिए कहा।

कुछ दिनों पहले, अतिरिक्त मुख्य सचिव, डॉ प्रदीप व्यास ने सभी जिला अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा था कि ट्रेनों, बसों, सिनेमाघरों, सभागारों, कार्यालयों, अस्पतालों, कॉलेजों और स्कूलों जैसे बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क होना चाहिए। 'हम अन्य जिलों में भी मामलों में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं' उन्होंने पत्र में मुंबई में मामलों में वृद्धि का जिक्र करते हुए कहा था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर