Madhya Pradesh: 'घूस' को लेकर विधायक रामबाई का तर्क- 'आटे में नमक बराबर चलती है रिश्वत'

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 28, 2021 | 08:00 IST

Madhya Pradesh BSP MLA Rambai on Bribe:मध्य प्रदेश की एक विधायक रामबाई ने रिश्वत लेने को जस्टीफाई किया है और बताया है कि इसे लेने के लिए क्या स्केल होना चाहिए, यानी वो रिश्वत को 'जायज' ठहराती नजर आ रही हैं।

Madhya Pradesh BSP MLA Rambai
मध्य प्रदेश के पथरिया की विधायक रामबाई (फाइल फोटो) 

रिश्वत (Bribe) हमारे देश क्या दुनिया में भी एक गंभीर समस्या माना गया है लेकिन ये भी सत्य है कि इसपर कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है और ये बदस्तूर जारी है, मगर उस वक्त क्या हो कोई रिश्वत लेने को ही जस्टीफाई करे वो भी कोई आम आदमी नहीं बल्कि एक जनप्रतिनिधि, जी हां मध्य प्रदेश से ऐसा ही मामला सामने आया है। वहां के पथरिया की विधायक रामबाई (BSP MLA Rambai) से लोगों ने रिश्वत लिए जाने की शिकायत की तो उनका कहना था कि हजार-पांच सौ की घूस लेना ठीक है पर 10 हजार लेना गलत है। 

कुछ दिन पहले PM आवास के नाम पर रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लेकर सतऊआ गांव के लोग विधायक के पास आए थे उनका कहना था कि महकमे के अधिकारी इस काम के लिए हजारों रुपए की डिमांड कर रहे हैं। 

इस मामले को देखते हुए बीएसपी विधायक रामबाई (BSP MLA Rambai) संडे को सतऊआ पहुंचीं और वहां चौपाल लगाई इसमें संबंधित अफसरों को भी बुलाया गया,  ग्रामीणों ने उनके सामने ही अधिकारियों और कर्मचारियों पर वसूली के आरोप लगाए।

इस पर विधायक रामबाई ने कहा- 1,000 रुपए लेते तो कोई दिक़्कत नहीं थी। आटे में नमक चलता है, हम तुमसे मना नहीं कर रहे हैं...

वहीं इस मामले को लेकर राज्य में विपक्ष तंज कस रहा है और कह रहा है कि सब कुछ अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा चल रहा है गौर हो कि  रामबाई बसपा के टिकट के विधायक चुनी गई थीं पर फिलहाल उनको पार्टी ने निलंबित कर रखा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर