बेंगलुरू के कई हिस्सों में तेज धमाके की आवाज, सतर्क हुई सुरक्षा एजेंसियां

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 02, 2021 | 14:01 IST

बेंगलुरू के कई निवासियों ने आज ट्विटर पर बताया कि उन्होंने शुक्रवार दोपहर को शहर में जोर के धमाके की आवाज सुनी। जल्द ही sonic boom ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

Loud noise heard in Bengaluru city, brings back sonic boom memories of 2020
बेंगलुरू के कई हिस्सों में तेज धमाके की आवाज 

मुख्य बातें

  • बेंगलुरु शहर में सुनाई दीं तेज धमाके की आवाज
  • 2020 में सोनिक बूम की यादें हुई ताजा, लोगों ट्विटर पर शेयर किए अपने अनुभव

बेंगलुरू: बेंगलुरु के कई हिस्सों में शुक्रवार, 2 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे के करीब तेज धमाके (Sonic Boom in Bengaluru) की आवाज सुनाई दी। शहर के कई निवासियों ने ट्विटर पर इसका जानकारी साझा करते हुए कहा कि उन्होंने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। ट्वीट के अनुसार, सरजापुर क्षेत्र, जेपी नगर, बेन्सन टाउन, उल्सूर, इसरो लेआउट, एचएसआर लेआउट, दक्षिण बेंगलुरु और पूर्वी बेंगलुरु में आवाज सुनी गई। धमाकों की आवाज के बाद सुरक्षा एंजेंसियां और पुलिस सतर्क हो गई है।

तेज धमाके की आवाज पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)के प्रवक्ता गोपाल सुतार ने कहा, 'एचएएल हवाई अड्डे से लड़ाकू विमानों और प्रशिक्षु विमानों की नियमित उड़ानें होती हैं। आज कुछ अलग नहीं था। बेंगलुरु में कथित तौर पर आज सुनाई देने वाली तेज आवाज पर HAL टिप्पणी नहीं कर सकता।'

लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा किए अनुभव

जबकि कुछ क्षेत्रों में ध्वनि की तीव्रता कम थी। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि आवाज इस कदर तेज थी कि इसकी वजह से उनकी खिड़कियां टूट गईं। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा, "खिड़की एक बड़ी आवाज के बाद टूट गई ... यह क्या था, एक और सोनिक बूम?" एक ट्विटर यूजर ने हैरानी जताते हुए कहा कि बेंगलुरु में इसी तरह की 'धमाके' की आवाज पिछले साल मई में भी सुनी गई थी। 

डीएम ने भूकंप की संभावना से किया इंकार

कुछ यूजर ने ने इसे 'भयंकर गर्जना' के रूप में वर्णित किया। एक अन्य यूजर ने कहा कि उन्होंने झटके महसूस हुए, उनकी खिड़की के शीशे पांच सेकंड तक टकराते रहे। हालांकि पुलिस के सूत्रों के मुताबिक यह आवाज सुखोई 30 विमानों की वजह से हो सकती है। वहीं डीएम ने भूकंप की संभावना से इंकार किया है। यह आवाज शहर के कुछ हिस्सों में सुनाई नहीं दे रही थी। अटकलें हैं कि यह एक खदान विस्फोट भी हो सकता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर