लखीमपुर हिंसा: 12 घंटे की पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया, अब कल होगी सुनवाई

Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे और मामले में नामजद आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 12 घंटे की पूछताछ के बाद आशीष को गिरफ्तार किया गया।

Ashish Mishra
आशीष मिश्रा 

मुख्य बातें

  • मिश्रा ने पुलिस के प्रश्नों का सही उत्तर नहीं दिया और जांच में सहयोग नहीं किया: पुलिस उप महानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल
  • सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया था
  • आशीष पर आरोप है कि वह उन वाहनों में से एक में सवार थे जिसने प्रदर्शन कर रहे चार किसानों को कुचल दिया था

Ashish Mishra in Jail: लखीमपुर खीरी हिंसा में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र को शनिवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में करीब 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद आशीष को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद अशीष को देर रात ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, यहां से आशीष मिश्रा को सोमवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अब इस मामले में सोमवार को सुनवाई होगी। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई।

डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मिश्रा को असहयोग और टालमटोल के जवाब के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। वहीं आशीष मिश्रा के वकील अवधेश कुमार ने कहा कि उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए या नहीं, इस पर सोमवार यानी 11 अक्टूबर को सुनवाई होगी। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में रहेंगे। उन्हें ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। पुलिस ने तीन दिन की हिरासत मांगी थी, जिसका हमने विरोध किया था। 

सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बाद आखिरकार यूपी पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन इस गिरफ्तारी से पहले लखीमपुर खीरी के क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मैराथन 12 घंटे तक पूछताछ की गई। जानकारी के मुताबिक इस दौरान आशीष मिश्रा से SIT के 6 सदस्यों की टीम ने उनके साथ सवाल जवाब किए।  लेकिन जब आशीष मिश्रा के जवाबों से SIT की टीम संतुष्ट नहीं हुई तो रात 11 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद हरकत में आई पुलिस

लखीमपुर में किसानों को थार जीप से कुचलने की घटना 3 अक्टूबर की थी लेकिन तब से लेकर शुक्रवार यानि 8 अक्टूबर तक आशीष पुलिस के सामने आने से बचते ही रहे, हां मीडिया के कैमरे के सामने बराबर आना और अपने आपको निर्दोष बताना जारी रहा। लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट का डंडा चला तो आनन फानन में यूपी पुलिस की तरफ से एक के बाद एक दो समन उनके घर पर चिपका दिए गए। दबाव पड़ा तो शनिवार को आशीष सुबह करीब साढ़े 10 बजे पूछताछ के लिए लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर भी पहुंच गए। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान आशीष मिश्रा से करीब 40 सवाल पूछे गए। आशीष मिश्रा से SIT ने पूछताछ के दौरान जो सवाल पूछे उनकी EXCLUSIVE जानकारी टाइम्स नाउ नवभारत के पास है। आशीष मिश्र से क्या सवाल पूछे गए और उन्होंने क्या जवाब दिए:

  • पुलिस ने पूछा 2.36 से 3.30 के बीच आपकी लोकेशन कहां थी? तो आशीष ने जवाब दिया- उस समय मैं दंगल के कार्यक्रम में था।
  • इसके बाद पुलिस ने पूछा कि बनवीरपुर गांव से घटनास्थल पहुंचने में 5 मिनट लगते हैं? तो जवाब में आशीष ने कहा कि मैं दंगल कार्यक्रम से लेकर राइस मील के बीच में ही था।
  • इसके अलावा पुलिस ने सवाल किया कि यह बताइए कि वहां पर घटना कैसे हुई? इस पर भी आशीष ने जवाब दिया- मैं वहां पर था ही नहीं तो मैं कैसे बता सकता हूं।
  • पूछताछ कर रही पुलिस की टीम ने साथ ही पूछा कि- क्या आपके कार्यक्रम में VVIP मूवमेंट की जानकारी दी गई थी? तो आशीष ने जवाब में कहा कि मैंने जानकारी दी थी, हमारा कार्यक्रम ठीक से चलता रहा।
     

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर