Jammu Kashmir: पुलवामा में लश्कर के स्लीपर सेल माड्यूल का भांडाफोड़, आतंकियों के 5 मददगार अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 20, 2021 | 22:53 IST

Jammu Kashmir पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलवामा में पुलिस ने आतंकियों के पांच मददगारों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है।

Jammu Kashmir Five active associates of LeT terrorist arrested in Pulwama
J&K: पुलवामा में लश्कर आतंकियों के पांच मददगार अरेस्ट  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर पुलिस को पुलवामा में बड़ी सफलता
  • पुलिस ने लश्कर के स्लीपर सेल का किया भांडाफोड़, आतंकियों के पांच मददगार गिरफ्तार
  • गिरफ्तार दहशतगर्दों से बड़ी संख्या में गोला बारूद और हथियार बरामद

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलवामा जिले में कई ग्रेनेड हमलों से संबंधित मामलों की जांच के दौरान पुलिस ने पांच सक्रिय आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के सक्रिय आतंकियों के सहयोगी थे। पुलिस ने इनके कब्जे से हथियार, गोला बारूद और अन्य सामाग्री भी बरामद की है।

गोला बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए दहशतगर्दों के सहयोगियों की पहचान शौकत इस्लाम डार, एजाज अहमद लोन, एजाज गुलजार लोन, मंजूर अहमद भट और नासिर अहमद शाह के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच से पता चला कि मॉड्यूल स्लीपर सेल के रूप में कार्य कर रहा था और खरीद के साथ-साथ हथियारों/गोला-बारूद के ट्रांसपोर्ट में भी शामिल था। ये सभी अपने आकाओं के इशारे पर सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले में भी शामिल थे।

संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से हथियार/गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ पीएस काकापोरा में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामले की आगे की जांच जारी है।

कुलगाम में दो आतंकी ढेर

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आज ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने पर कुलगाम जिले के आशमुजी इलाके में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलाई , जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई ,जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर