पूर्वी लद्दाख के  Pangong Tso में आजादी का जश्‍न, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंजा आकाश, देखें तस्‍वीरें

Independence day at Pangong Tso images: देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस खास मौके को पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग त्‍सो में तैनात ITBP के जवानों ने भी सेलिब्रेट किया।

पूर्वी लद्दाख के  Pangong Tso में आजादी का जश्‍न, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंजा आकाश, देखें तस्‍वीरें
पूर्वी लद्दाख के  Pangong Tso में आजादी का जश्‍न, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंजा आकाश, देखें तस्‍वीरें  |  तस्वीर साभार: ANI

Independence Day 2021: भारत आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। पूरा देश आजादी के जश्‍न में डूबा है। इस अवसर पर मुख्‍य समारोह का आयोजन दिल्‍ली के ऐतिहासिक लाल किले में किया गया तो देश के अन्‍य हिस्‍सों में भी लोग अपने-अपने तरीके से स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मना रहे हैं।

पूर्वी लद्दाख में चीन से तनातनी के बीच भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने पैंगोंग त्‍सो झील के किनारे आजादी का जश्‍न मनाया, जिसकी तस्‍वीरें और वीडियो सामने आए हैं।

Image

तस्‍वीरों में नीले आसमान के नीचे आईटीबीपी के जवान हाथों में तिरंगा थामे आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं।

Image

एक तस्‍वीर में ITBP के जवान हाथों में तिरंगा थामे नजर आ रहे हैं, उनके पीछे झील का साफ पानी और पहाड़ों का अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है।

Image

ITBP जवानों ने तिरंगा लहराने के साथ-साथ इस मौके पर गन सैल्‍यूट भी दिया और राष्‍ट्रगान गाया।

Image

जवानों ने यहां 'भारत माता की जय', 'आईटीबीपी की जय' के नारे भी लगाए। वीडियों में ITBP जवानों को पूरे जोश के साथ नारेबाजी करते और फिर राष्‍ट्रगान गाते देखा व सुना जा सकता है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख का पैंगोंग त्‍सो लेक वही इलाका है, जहां भारत और चीन के बीच बीते साल अप्रैल के आखिर में तनाव शुरू हुआ था। दोनों देशों के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर झड़प के बीच तनाव उत्‍पन्‍न हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर