यह ममता के 115 घोटालों और PM मोदी की 115 विकास योजनाओं के बीच मुकाबला: अमित शाह 

West Bengal assembly Elections 2021: अमित शाह ने कहा, 'ममता दीदी आपको पीने के लिए फ्लूराइड मिला पेयजल देती हैं। दीदी को यहां से बाहर जाने पर भाजपा की सरकार स्वच्छ पेयजल के लिए 10,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

It is Mamata's 115 scams vs PM Modi's 115 development schemes, says Amit Shah
पुरुलिया में अमित शाह ने ममता पर बोला तीखा हमला।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • पुरुलिया में अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बोला तीखा हमला
  • भाजपा नेता का आरोप-ममता ने अपने राज में किए 115 घोटाले
  • बंगाल चुनाव के पहले चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

बाघमुंडी (पुरुलिया) : पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। पुरुलिया के बाघमुंडी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि राज्य के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास की115 योजनाएं लेकर आए जबकि ममता बनर्जी ने अपने शासनकाल में 115 घोटालों को अंजाम दिया। शाह ने कहा, 'ममता दीदी आपको पीने के लिए फ्लूराइड मिला पेयजल देती हैं। आप एक बार दीदी को यहां से बाहर कर देंगे तो भाजपा की सरकार स्वच्छ पेयजल के लिए 10,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी।'

रोजगार के लिए एनडीए की सरकार बनाएं-शाह
ममता पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कम्यूनिस्टों ने यहां पर उद्योग धंधे नहीं लगने दिए। इसके बाद दीदी ने उन्हें यहां से बाहर निकाल दिया। चाहे लेफ्ट हो या टीएमसी दोनों ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए। यदि आपको रोजगार चाहिए तो आपको एनडीए की सरकार बनानी होगी।

ममता पर 115 घोटाले करने का आरोप
शाह ने आगे कहा, 'राज्य के विकास के लिए पीएम मोदी 115 योजनाएं लेकर आए लेकिन राज्य में इन योजनाओं को लागू नहीं किया गया। जबकि ममता बनर्जी ने अपने शासनकाल में 115 घोटाले किए। राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों के खातों में सीधे 18,000 रुपए भेजे जाएंगे।' रैली में भाजपा नेता ने आदिवासी लोगों के लिए काम करने का वादा किया। उन्होंने कहा, 'हमने आदिवासी समाज के विकास लिए एक बोर्ड  बनाने का फैसला किया है। सरकार ने इस क्षेत्र को रेलवे से जोड़ने के लिए भी काम शुरू किया है।'

सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण
उन्होंने आगे कहा, 'भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल की सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर एकलव्य मॉडल का एक स्कूल होगा। राज्य में महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन मुफ्त किया जाएगा।' पश्चिम बंगाल में इस बार आठ चरणों में मतदान हो रहे हैं। पहले चरण के लिए मतदान 27 मार्च को होगा। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और टीएमसी के बीच है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर