Haryana Covid:सीएम खट्टर ने दिलाया भरोसा-नहीं होगी 'ऑक्सीजन' और 'बेड' से लेकर किसी भी चीज की कमी

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 23, 2021 | 00:31 IST

Haryana CM on Covid Crisis: हरियाणा के सीएम ने कोरोना संकट को लेकर प्रदेश में कई स्थितियों पर तस्वीर साफ की और कहा कि भरोसा रखें राज्य सरकार हर जरूरी चीजों की पर्याप्त व्यवस्था कर रही है।

Haryana cm news
हरियाणा में सभी कोरोना वारियर्स अपनी पूरी क्षमता के साथ सेवा कर रहे हैं 

नई दिल्ली: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना संकट के बीच जनता को जारी अपने संदेश में कहा-कोरोना की दूसरी लहर इस समय चरम पर है, दिल्ली हरियाणा और आसपास कोरोना पीड़ितों की संख्या काफी बढ़ गई है, हालांकि हमारे सभी कोरोना वारियर्स अपनी पूरी क्षमता के साथ सभी की सेवा कर रहे हैं। 

हरियाणा की बात करें तो प्रदेश में ऑक्सीजन की 160 मीट्रिक टन की सप्लाई सुनिश्चित की गई है जिसनमें 80 मीट्रिक टन पानीपत से, 25 मीट्रिक टन रूढ़की से, 20 मीट्रिक टन भिवाड़ी और अन्य स्थानों से होनी है। हरियाणा के पड़ोसी राज्य दिल्ली की बात करें तो 12 सप्लाई स्टेशन हैं जहां कुल 480 मीट्रिक टन ऑक्सीजन जाने वाली है।

पानीपत की बात करें 140 मीट्रिक टन दिल्ली को 80 मीट्रिक टन हरियाणा को और 20 मीट्रिक टन पंजाब को जानी है।पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में 226 मीट्रिक टन की सप्लाई की जा चुकी है, पंजाब में भी 13 मीट्रिक टन गई है। 24 घंटों में जो ऑक्सीजन सप्लाई होनी थी वो पर्याप्त हुई है आगे भी इसी क्रम को बनाए रखेंगे।

मेरा सभी क्षेत्रों के सभी प्रांतों के सप्लाई केंद्रों को निवेदन है कि जो एलोकेशन हैं वहां पर बराबर सप्लाई करते रहें। हरियाणा के पानीपत और हिसार में जहां गैस फॉर्म में ऑक्सीजन हैं वहां हमने दो बड़े टेंपरेरी अस्पताल खोलने की योजना शुरू की है ताकि 500-500 बेड के अस्पताल बनने से ये कठिनाई दूर होने में मदद मिलेगी। ऑक्सीजन की कमी हम नहीं आने देंगे ऐसा हम विश्वास दिलाते हैं ऐसे ही चाहें वेंटीलेटर की या मास्क की या बेड व्यवस्था हो मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि कोई चिंता ना करें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर