Gujarat Rains: गुजरात के जामनगर-राजकोट-जूनागढ़ में भारी बारिश, चारों तरफ सिर्फ पानी, राहत-बचाव कार्य जारी

Gujarat Floods: गुजरात के जामनगर, राजकोट और जूनागढ़ में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। बचाव कार्य जारी है।

gujarat rain
गुजरात के कुछ हिस्से जलमग्न हुए 

नई दिल्ली: गुजरात के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे हालात काफी बिगड़ गए हैं। लगातार बारिश और बाढ़ ने राज्य के बड़े हिस्से को जलमग्न कर दिया है। हजारों स्थानीय लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला गया है। इस बीच भारतीय नौसेना बचाव और राहत प्रयासों में शामिल हो गई है। गुजरात के राजकोट और जामनगर जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई है। दोनों जिलों में सात हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

बाढ़ के कारण जामनगर में एक राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट, जामनगर और जूनागढ़ जिलों से गुजरने वाले 18 राज्य राजमार्ग बंद कर दिए गए। भारी बारिश के बाद कई गांवों का संपर्क सड़कों से टूट गया है। फोफल नदी पर बना हुआ एक पुल गिर गया, जिससे राजकोट जिले में जाम कंडोरना और गोंडल को जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई।  

अधिकारियों के अनुसार भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित दोनों जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमों की ओर से चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए भारतीय वायु सेना (IAF), नौसेना और तटरक्षक बल को बुलाया गया।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जामनगर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा है। सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इन शहरों में सड़कें पानी से लबालब हैं। वाहन पानी में डूबते दिख रहे हैं। पानी वाहनों को बहाकर ले जा रहा है। गुजरात में बाढ़ से 3 लोगों की मौत भी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर