Jammu Kashmir: रामबन जिले में ग्रेनेड विस्फोट, जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स ने ली जिम्मेदारी

Jammu Kashmir: जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना की टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

Grenade blast in Ramban district Jammu Kashmir Ghaznavi Force claims responsibility
ग्रेनेड विस्फोट की जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स ने ली जिम्मेदारी। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में मंगलवार सुबह एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ। ग्रेनेड विस्फोट रामबन जिले के गूल इलाके में एक पुलिस चौकी की बाहरी दीवार के पास हुआ। घटनास्थल से एक लेटर मिला है, जिसमें दावा किया गया है कि विस्फोट जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) द्वारा किया गया था। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना की टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। विस्फोट में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई खबर नहीं है।

ग्रेनेड विस्फोट की जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स ने ली जिम्मेदारी

Jammu Kashmir: जम्मू में ग्रामीणों ने लश्कर के दो मोस्ट वांटेड आतंकियों को पकड़ा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू में बीएसएफ ने एक उड़ती हुई वस्तु पर चलाईं गोलियां

उधर जम्मू-कश्मीर के कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु पर गोलियां चलाईं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को ये जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजकर 35 मिनट पर हवा में एक चमकती वस्तु नजर आई, जो सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी।

श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के जवान के बैग से बरामद हुआ ग्रेनेड, पूछताछ में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने उस चमकती वस्तु की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह नहीं दिखी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस और अन्य एजेंसियों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है, हालांकि अभी तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। इससे पहले पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ किया था और उसके सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

पाकिस्तान से 35 ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया था। लश्कर ने कथित तौर पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और उन्हें कश्मीर में आतंकवादियों को पहुंचाने के लिए जम्मू और राजौरी जिलों में तीन आतंकवादी ‘मॉड्यूल’ स्थापित किए थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर