श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के जवान के बैग से बरामद हुआ ग्रेनेड, पूछताछ में जुटी पुलिस

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान के पास से कथिततौर पर जिंदा ग्रेनेड बरामद होने के बाद उसे हिरासत में लिया गया है। जवान तमिलनाडु का रहने वाला है।

A hand grenade has been recovered from the luggage bag of an army man at Srinagar airport
एयरपोर्ट पर सेना के जवान के बैग से बरामद हुआ ग्रेनेड 
मुख्य बातें
  • श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान के पास से कथिततौर पर जिंदा ग्रेनेड बरामद
  • आरोपी जवान को हिरासत में लिया गया, हो रही है पूछताछ
  • तमिलनाडु का रहने वाला है सेना का जवान

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान के पास से कथित तौर पर जिंदा ग्रेनेड बरामद हुआ है। बैगेज की स्क्रीनिंग के दौरान बरामद हुए इस हथगोले के बाद जवान को हिरासत में ले लिया गया है। सेना ने कहा है कि उसके द्वारा विवरण एकत्र किया जा रहा है। पकड़े गए जवान की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में तैनात तमिलनाडु के निवासी बालाजी संपत 42 आरआर के रूप में हुई है। 

तमिलनाडु का है जवान

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को ड्रॉप गेट पर बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान लगभग 0930 बजे एयरलाइन स्क्रिनर ने बालाजी संपत (42 RR, E Coy., Card No. F999848) नाम के एक सेना के सिपाही से चेक-इन बैगेज में छिपाया हुआ जिंदा हैंड ग्रेनेड (312एम/केएफ90) बरामद किया। यह जवान अवंतीपोरा, कश्मीर में तैनात है। जानकारी के अनुसार बालाजी संपत पुत्र संपत, थोरापडी, , निवासी- वेल्लोर, तमिलनाडु इंडिगो की उड़ान 6E-5031/2061 द्वारा श्रीनगर से चेन्नई होते हुए दिल्ली की यात्रा कर रहा था। आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए पुलिस चौकी हुम्हामा को सौंप दिया गया है।

Namaz Viral Pics:सेना के अधिकारी की कश्मीर में 'नमाज' अदा करते हुए फोटो, जीत लिया लोगों का दिल 

पूछताछ जारी

पुलिस ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सैन्य जवान को एयरपोर्ट पर ड्रॉप गेट पर बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान पकड़ा गया।  यह ग्रेनेड जवान केबैग में छिपाकर रखा हुआ था जो श्रीनगर से चेन्नई के लिए रवाना हो रहा था। जवान बालाजी संपत पुत्र संपत केके नगर थोरापडी, वेल्लोर तमिलनाडु का रहने वाला है। स्क्रीनिंग के दौरान, जवान के सामान से एक एचई (उच्च विस्फोटक) हथगोला बरामद हुआ। जवान को पुलिस चौकी हुम्हामा ले जाया गया, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। जवान का अपने साथ हथगोला साथ ले जाने के पीछे क्या मकसद था इस बारे में पता नहीं चल सका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर