Global Leader Approval rating: विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM मोदी, ग्लोबल सर्वे में बिडेन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 20, 2022 | 22:51 IST

दुनियाभर के नेताओं में नरेंद्र मोदी एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ लीडर साबित हुए हैं।अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' ने एक ग्लोबल सर्वे किया है। इसमें मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 71% है।

Global Leader Approval rating Prime Minister Narendra Modi tops the list of most popular World Leaders
फिर बजा PM मोदी का डंका, बने विश्व के सबसे पॉपुलर नेता 
मुख्य बातें
  • फिर बजा PM मोदी का डंका, बाइडेन और बोरिसन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा
  • ग्लोबल लीडर्स अप्रूवल रेटिंग्स में पीएम मोदी पहले पायदान पर पहुंचे
  • अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' करती है यह ग्लोबल सर्वे

नई दिल्ली: अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने दुनियाभर के नेताओं की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग को लेकर एक ताजा सर्वे कर नेताओं की लोकप्रियता का पता लगाया है और पीएम मोदी इस लिस्ट में शीर्ष स्थान पर फिर से काबिज हुए हैं।  मॉर्निंग कंसल्ट' वर्ल्ड के टॉप लीडर्स की अप्रूवल रेटिंग ट्रैक करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। इसमें मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 71% है।

पीएम मोदी के आसपास भी कोई नहीं

 इसके बाद नंबर आता है मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (66%), इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रघि की नंबर है।  इसके बाद इस लिस्ट में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (48%), जर्मनी के चासंलर ओलाफ स्कोल्ज़ो (44%), अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (43%), कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (43%), ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (41%), स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ (40%), दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन (38%), ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (37%), फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन (34%) और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (26 प्रतिशत) का नंबर आता है।

इस तरह करती है सर्वे

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं और देश के नेताओं की रेटिंग पर नज़र रख रही है। इस पेज को सभी 13 देशों के नवीनतम डेटा के साथ साप्ताहिक रूप से अपडेट किया जाएगा। इसके तहत दुनिया भर में बदलती राजनीतिक गतिशीलता में रियल टाइम की गतिविधियों पर नजर रखी जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर