कर्नाटक के पूर्व IPS अधिकारी अन्नामलाई ने ज्वाइन की बीजेपी, बोले-एक राष्ट्रवादी के लिए इससे बेहतर कोई दल नहीं

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 25, 2020 | 20:06 IST

Karnataka Former IPS officer K Annamalai joins BJP: तमिलनाडु मूल के कर्नाटक कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के पूर्व अधिकारी के अन्नामलाई ने मंगलवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Former Karnataka IPS officer K Annamalai joins BJP said There could be no better party for a nationalist
अन्नामलाई ने खुद को मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से उन्हें सीखने को मिला  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • IPS से इस्तीफा देने के बाद पूर्व पुलिस अधिकारी कुप्पुसामी अन्नामलाई भाजपा में शामिल
  • अन्नामलाई ने पिछले साल मई महीने में पुलिस सेवा से त्याग पत्र दे दिया था
  • अन्नामलाई ने कहा, 'मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं

IPS officer K Annamalai News: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) से इस्तीफा देने के लगभग 18 महीने बाद 36 वर्षीय पूर्व पुलिस अधिकारी कुप्पुसामी अन्नामलाई (K Annamalai) मंगलवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक 'राष्ट्रवादी' के लिए इससे बेहतर कोई और दल नहीं हो सकता था।तमिलनाडु के रहने वाले अन्नामलाई कर्नाटक में नौ वर्षों तक विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उन्होंने भाजपा महासचिव व दक्षिण के राज्यों के प्रभारी पी मुरलीधर राव, तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एल मुरूगन और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अन्नामलाई ने कहा, 'मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं। जब मैंने लोगों की सेवा के लिए राजनीति में प्रवेश का फैसला किया तो स्वाभाविक तौर पर भाजपा मेरी प्राथमिकता बनी।' उन्होंने कहा, 'भाजपा जिस राष्ट्रवादी भावना के लिए जानी जाती है उसे तमिलनाडु में मजबूती प्रदान करने के लिए मैं काम करूंगा।'

राव ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि वे कृषक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी पृष्ठभूमि बहुत अच्छी रही है। उन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद प्रबंधन की पढ़ाई की और फिर आईपीएस के लिए चुने गए।राव ने कहा कि देश के हर राज्यों की तरह तमिलनाडु में भाजपा मजबूत हो रही है।

वहां भी समाज के विभिन्न वर्गों में और अलग-अलग क्षेत्र के लोगों में भाजपा के प्रति आकर्षण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने, संवैधानिक मूल्यों की स्थापना करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए अन्नामलाई भाजपा में शामिल हुए हैं।

पिछले साल पुलिस सेवा से दे दिया था इस्तीफा

कर्नाटक में नौ वर्षों तक विभिन्न पदों पर कार्य करने के बाद अन्नामलाई ने पिछले साल मई महीने में पुलिस सेवा से त्याग पत्र दे दिया था। उस वक्त वह बेंगलुरू (दक्षिण) के पुलिस उपायुक्त थे।तमिलनाडु के करूर में जन्मे 2011 बैच के इस पूर्व आईपीएस अधिकारी के कर्नाटक के उडुपी जिले के कारकला के सहायक पुलिस अधीक्षक और उडुपी व चिकमंगलूर के पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यकाल को याद किया जाता है।तमिलनाडु की राजनीति में भाजपा अभी तक कोई खास छाप नहीं छोड़ सकी है वहां की द्रविड़ राजनीति में घुसपैठ करने की लगातार कोशिशों के बावजूद द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) ही वहां की सत्ता की मुख्य धुरी रहे हैं। 

अन्नामलाई ने खुद को मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक बताया 

अन्नामलाई ने खुद को मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से उन्हें सीखने को मिला कि एक साधारण व्यक्ति भी शीर्ष पर पहुंच सकता है और इसके लिए उसे किसी वंश या परंपरा विशेष से होने की जरूरत नहीं है।उन्होंने कहा कि तमिलनाडू में भाजपा को लेकर बहुत सारी गलत अवधारणाएं हैं और इसके लिए वहां जागरूकता फैलाने की जरूरत है।उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि भाजपा ही तमिलनाडू को नई दृष्टि और दिशा सकेगी। इसके लिए मैं अनवरत प्रयास करता रहूंगा।'राव ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि वे कृषक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी पृष्ठभूमि बहुत अच्छी रही है।

अन्नामलाई ने मैनेजमेंट की पढ़ाई की और फिर IPS बने

उन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद प्रबंधन की पढ़ाई की और फिर आईपीएस के लिए चुने गए।राव ने कहा कि देश के हर राज्यों की तरह तमिलनाडु में भाजपा मजबूत हो रही है। वहां भी समाज के विभिन्न वर्गों में और अलग-अलग क्षेत्र के लोगों में भाजपा के प्रति आकर्षण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने, संवैधानिक मूल्यों की स्थापना करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए अन्नामलाई भाजपा में शामिल हुए हैं। तमिलनाडु में भाजपा के आंदोलन को मजबूती प्रदान करने में वह पूंजी साबित होंगे। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर