PK:कांग्रेस में शामिल होंगे रणनीतिकार 'प्रशांत किशोर'? राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 14, 2021 | 15:56 IST

PK Meet Rahul Priyanka: प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुईं

Prashant kishor congress
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर 

मुख्य बातें

  • प्रशांत किशोर के साथ बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मौजूद थे
  • अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं उनमें पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल
  • प्रशांत किशोर ने हाल ही में मुंबई और नई दिल्ली में पवार से मुलाकात की थी

नई दिल्ली: दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में शामिल हो सकते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में किशोर के गांधी परिवार से मिलने के एक दिन बाद अटकलों की शुरुआत हो गई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक आवास पर कल गांधी परिवार के साथ किशोर की बैठक पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

प्रशांत किशोर के साथ मंगलवार शाम की बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थे, माना जाता है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी बैठक में शामिल हुए थे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किशोर के साथ बैठक में शामिल हुईं और चर्चा करीब एक घंटे तक चली। 

टाइम्स नाउ ने बताया था कि कांग्रेस कई राज्यों में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों और 2024 के आम चुनाव से पहले अपनी योजना में प्रशांत कुमार को शामिल करना चाह सकती है, जिनके नाम पर कई सफल चुनाव अभियान हैं।

अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं उनमें पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। पंजाब में कांग्रेस सत्ता में है, लेकिन उसकी राज्य इकाई आंतरिक कलह से त्रस्त है, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के बीच  खींचतान चल रही है।

किशोर पंजाब के सीएम अमरिंदर के प्रमुख सलाहकार

किशोर पंजाब के सीएम अमरिंदर के प्रमुख सलाहकार हैं और ऐसी अटकलें थीं कि वह कांग्रेस नेताओं के साथ पंजाब चुनाव अभियान पर चर्चा कर सकते हैं, बहरहाल, पार्टी सूत्रों ने कहा कि पंजाब कांग्रेस विवाद पर कोई बात नहीं हुई। हालांकि, किशोर ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं पर चर्चा की।

किशोर ने हाल ही में शरद पवार से मुलाकात की थी

सूत्रों ने आगे इस बात से इनकार किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) से अध्यक्ष पद के लिए शरद पवार को आगे बढ़ाने के बारे में कोई चर्चा हुई  यह ध्यान दिया जा सकता है कि किशोर ने हाल ही में मुंबई और नई दिल्ली में पवार से मुलाकात की थी, जिससे राजनीतिक पुनर्मूल्यांकन के बारे में अटकलों का एक और दौर शुरू हो गया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर