अलीगढ़ को हरिगढ़, मैनपुरी को मयन नगर करने की कवायद, जिला पंचायतों ने नाम बदलने पर लगाई मुहर

Aligrah Mainpuri Renamed:अलीगढ़ जिला पंचात ने अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ और मैनपुरी जिला पंचायत ने मैनपुरी का नाम मयन नगर करने का फैसला किया है। हालांकि नाम बदले जाने के प्रस्ताव का समाजवादी पार्टी ने विरोध किया है।

Aligarh is now renamed as Harigarh, Mainpuri is renamed as May Nagar, Aligarh District Panchayat, Mainpuri District Panchayat, UP Government, BJP, Samajwadi Party
अलीगढ़ को हरिगढ़, मैनपुरी को मयन नगर करने की कवायद 

मुख्य बातें

  • अलीगढ़ को अब हरिगढ़ बनाने की कवायद, अलीगढ़ जिला पंचायत ने लगाई मुहर
  • मैनपुरी को मयन नगर करने की कवायज, मैनपुरी जिला पंचायत की हरी झंडी
  • दोनों जिला पंचायत में बीजेपी के प्रस्ताव का समाजवादी पार्टी ने किया विरोध

Aligarh Mainpuri renamed:अगर शासन से मंजूरी मिली तो अलीगढ़ को हरिगढ़ और मैनपुरी को मयन नगर के नाम से जाना जाएगा। संबंधित जिला पंचायतों द्वारा जिलों के पुराने नामों को 'पुनर्स्थापित' करने के प्रस्ताव पारित करने के बाद अलीगढ़ को हरिगढ़ और मैनपुरी का नाम बदलकर मयन नगर कर दिया जाएगा ।दोनों प्रस्तावों को प्रत्येक जिले में जिला पंचायत सदस्यों की पहली बैठक में बहुमत से पारित किया गया। दोनों जिला पंचायतों का नेतृत्व भाजपा से संबद्ध अध्यक्ष कर रहे हैं।
 
अलीगढ़ को अब जाना जाएगा हरिगढ़ नाम से !
अलीगढ़ जिला पंचायत का नेतृत्व भाजपा ब्रज प्रांत के उपाध्यक्ष श्योराज सिंह की पत्नी विजय सिंह करते हैं, जिन्होंने उस बैठक की अध्यक्षता की, जहां अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव बहुमत से पारित किया गया था। सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने कहा कि विचार जिले के मूल नाम को बहाल करना है जिसका नाम स्वामी हरिदास के नाम पर रखा गया था।

मैनपुरी का बदलेगा नाम होगा मयन नगर
मैनपुरी में इसी तरह की कवायद में नवनिर्वाचित जिला पंचायत प्रमुख अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी जिला पंचायत सदस्यों की पहली बैठक की अध्यक्षता की, जिन्होंने सर्वसम्मति से मैनपुरी का नाम बदलकर मय नगर करने के लिए मय ऋषि के नाम पर प्रस्ताव पारित किया।
समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने इस कदम का विरोध किया फिर भी 11 मतों के विरुद्ध 19 मतों से प्रस्ताव पारित किया गया।
दोनों प्रस्तावों को राज्य विधानसभा के समक्ष विचार के लिए सरकार के पास भेजा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर