अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान में भूकंप, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी महसूस किए गए झटके

अफगानिस्‍तान में ताकिस्‍तान की सीमा से लगने वाले क्षेत्र में भूकंप आया है, जिसके झटके जम्‍मू कश्‍मीर के इलाकों में भी महसूस किए गए हैं। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है।

अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान में भूकंप, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी महसूस किए गए झटके
अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान में भूकंप, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी महसूस किए गए झटके (iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्‍तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यहां भूकंप अफगानिस्‍तान और ताजिक‍िस्‍तान की सीमा से लगने वाले क्षेत्र में आया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके अफगानिस्‍तान में फैजाबाद से लगभग 84 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में महसूस किए गए। रिक्‍टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.1 मापी गई। भूकंप के झटके जम्‍मू कश्‍मीर के कुछ इलाकों में भी महसूस किए गए हैं।

कश्‍मीर के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान बॉर्डर पर आया, जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 5.1 मापी गई है। इसके झटके आज (1 जनवरी, शनिवार) शाम करीब 6:45 बजे जम्‍मू कश्‍मीर में भी महसूस किए गए हैं।

भूकंप के झटके से दहला जम्मू-कश्मीर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2

कश्‍मीर में भूकंप के झटके पूंछ और नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास के इलाकों में महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर कुछ लोग पिकनिक मनाने और घूमने के लिए बाहर निकले थे। उन्‍होंने भी भूकंप के झटके महसूस किए। फिलहाल भूकंप में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर