अब इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर दिखा ड्रोन, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

जम्‍मू में भारतीय वायु सेना (IAF) के अड्डे पर ड्रोन हमले के बाद अब इस्‍मालाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन देखे जाने की जानकारी सामने आई है। भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

अब इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर दिखा ड्रोन, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति (फाइल फोटो)
अब इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर दिखा ड्रोन, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • इस्‍मालाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन देखा गया है
  • भारत ने पाकिस्‍तानी अधिकारियों के समक्ष इस पर कड़ी आपत्ति जताई है
  • इससे पहले जम्‍मू में IAF के अड्डे पर ड्रोन से हमला किया गया था

नई दिल्‍ली : जम्‍मू में भारतीय वायु सेना (IAF) के अड्डे पर ड्रोन हमले के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के कई इलाकों में ड्रोन देखे गए। इन सबके बीच अब इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन देखे जाने की जानकारी सामने आई है। भारत ने इसे सुरक्षा घेरे का अतिक्रमण करार देते हुए इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, इस्‍लामाबाद में बीते सप्ताह एक ड्रोन को भारतीय उच्‍चायोग परिसर के ऊपर मंडराते देखा गया था। इस घटना की जानकारी रखने वाले लोगों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उच्‍चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन देखे जाने के बाद भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। 

भारत ने जताई आपत्ति

इस घटना ने इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों की नाराजगी बढ़ा दी है। उन्‍होंने इस मुद्दे को पाकिस्‍तान के अधिकारियों के समक्ष उठाया है और इस पर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर 27 जून को विस्फोटकों से लदे ड्रोन से हमला किया गया था। इसे पाकिस्तान स्थित संदिग्‍ध आतंकियों द्वारा ड्रोन के जरिये भारतीय प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की पहली घटना के तौर पर देखा गया। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता से बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया, लेकिन इसके बाद जम्‍मू कश्‍मीर में ड्रोन देखे जाने की कई घटनाएं सामने आईं, जिसने नई सुरक्षा चिंताओं को जन्‍म दिया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर