क्या केजरीवाल अभी भी सोचते हैं कि सत्येंद्र जैन निर्दोष हैं? स्मृति ईरानी ने दिल्ली के सीएम पर साधा निशाना

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी में करीब 2.80 करोड़ रुपए नकद और 1 किलो से अधिक वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त किए जाने के बाद बीजेपी की सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने मेरे 10 सवालों का जवाब अभी तक नहीं दिया।

Does Arvind Kejriwal still think that Satyendar Jain is innocent? Smriti Irani targets Delhi CM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहती हूं, क्या उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश की जांच की जिसमें कहा गया था कि सत्येंद्र जैन ने मुखौटा कंपनियों और हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से 16 करोड़ रुपए एकत्र किए थे? मैंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से 1 जून को 10 सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने उनमें से किसी का भी जवाब नहीं दिया। ईडी ने सत्येंद्र जैन के सहयोगियों से करीब 2.80 करोड़ रुपए नकद और 1 किलो से अधिक वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त किए। क्या केजरीवाल अभी भी सोचते हैं कि सत्येंद्र जैन निर्दोष हैं?

जबकि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के परिसरों पर छापेमारी के दौरान नकदी और कीमती सामान जब्त करने के ईडी के दावों को झूठ करार दिया और एजेंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर उन्हें झूठे मामले में फंसाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। AAP ने दावा किया कि ईडी के अधिकारियों को हालांकि जैन के खिलाफ उनके आवास पर कोई सबूत नहीं मिला, छापे के दौरान बिना ब्योरे वाली नकदी और सोने के सिक्कों की बरामदगी के बारे में अफवाहें फैलाई गईं। एजेंसी गलत तरीके से विभिन्न लोगों के धन और संपत्ति को मंत्री के साथ जोड़कर उन्हें किसी तरह मामले में फंसाने के लिए उनके सहयोगियों के रूप में दिखा रही है।

सत्येंद्र जैन पर कौन सच बोल रहा? ED के दावे पर AAP ने उठाए सवाल

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि इस समय, प्रधानमंत्री अपनी सारी शक्ति के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं- खासकर दिल्ली और पंजाब की सरकारों के। झूठ के बाद झूठ, झूठ के बाद झूठ। आपके (प्रधानमंत्री) पास सारी एजेंसियों की ताकत है, पर भगवान हमारे साथ है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने झूठ और बेशर्मी की सारी हदें तोड़ दी हैं और जैन पर किसी को भी उनका करीबी सहयोगी दिखाकर झूठे आरोप लगाये हैं।

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने झूठ और बेशर्मी की सारी सीमाएं तोड़ दी है। सत्येंद्र जैन के घर पर सिर्फ दो लाख 79 हजार रुपए मिले हैं। ईडी ने घंटो तक तलाशी की, पर एक सबूत नहीं मिला अब किसी को भी सत्येंद्र जैन का करीबी बताकर बीजेपी उन पर झूठे आरोप लगा रही है। बीजेपी वाले अब और कितना गिर सकते हैं?

सत्येंद्र जैन के घर पर ईडी की रेड, 30 मई को हुए थे गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त करने संबंधी ईडी के बयान के बाद AAPकी तरफ से यह प्रतिक्रिया दी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर