Delhi Cantt Case: राहुल गांधी के विवादित पोस्ट पर कार्रवाई, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी हटाया

दिल्ली कैंट केस में राहुल गांधी की विवादित पोस्ट और तस्वीर को अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी हटा दिया है।

Rahul gandhi, facebook, Instagram, delhi cantt case, delhi rape case, delhi child murder case, congress, bjp
राहुल गांधी के विवादित पोस्ट पर कार्रवाई, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी हटाया 
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैंट केस में राहुल गांधी के ट्वीट को ट्विटर ने हटाया था
  • ट्विटर की कार्रवाई के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी विवादित पोस्ट को हटाया
  • राहुल गांधी पर पीड़ित की पहचान सार्वजनिक करने का आरोप लगा

दिल्ली कैंट केस में पीड़ित लड़की की पहचान उजागर करने के मामले में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी कांग्रेस सासंद राहुल पर कार्रवाई की है। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने पीड़ित लड़की से संबंधित तस्वीर और पोस्ट को हटा लिया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को ट्विटर द्वारा उनके और अन्य कांग्रेस नेताओं के उनके आधिकारिक पार्टी खाते सहित खाते को निलंबित करने के बाद एक और प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। फेसबुक ने अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पोस्ट हटा लिया है।

ये था मामला
ऐसा इसलिए है क्योंकि राहुल गांधी की पोस्ट ने रेप पीड़िता के परिजनों का खुलासा कर दिया है। राहुल गांधी को हाल ही में 9 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने का आरोप लगा। दिल्ली में पीड़ित लड़की के साथ रेप और और जबरन अंतिम संस्कार के आरोप हैं। फेसबुक ने राहुल गांधी के पोस्ट को इंस्टाग्राम से भी हटा दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अब कांग्रेस सांसद को उनके फर्जीवाड़े के लिए लताड़ा है। राहुल गांधी का पोस्ट POCSO दिशानिर्देशों के साथ-साथ सोशल मीडिया दिग्गजों का भी उल्लंघन करता है।


दिल्ली कैंट केस जब हुआ सियासी

दिल्ली कैंट केस में जब राहुल गांधी ने पीड़ित लड़की की फोटो और उसकी पहचान को अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया तो सियासी भूचाल आ गया। बीजेपी ने तंज कसने के साथ साथ आरोप भी लगा। राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थाई तौर पर जब लॉक हुआ तो कांग्रेस की तरफ से कहा कि केंद्र के दबाव में ट्विटर की तरफ से फैसला किया गया। जब मामला और आगे बढ़ा तो पीड़ित लड़की के परिवार की तरफ से बयान आया कि उसे आपत्ति नहीं कि उनकी बेटी की तस्वीर को सार्वजनिक किया गया है हालांकि समय बीतने के साथ ही उस परिवार ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से झूठ बोला गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर