दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कांग्रेस भड़की, 'ऐसा लगा कि हमारे सांसद आतंकी हों'

राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जमकर बवाल काटा। ये बात अलग है कि दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसा लगा कि कांग्रेस के सांसद आतंकवादी हैं।

National Herald Case, Rahul gandhi, Congress, Adhir Ranjan Chowdhury,delhi police
राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस ने किया था प्रदर्शन 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से ईडी के अधिकारियों ने तीन दिन तक पूछताछ कि और उसका असर दिल्ली से लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में दिखाई दिया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में सड़कों पर टायर जलाए तो गौहाटी में पुलिस के साथ बदसलूकी की। इसके साथ ही गुरुवार को कर्नाटक में प्रदर्शन किया। इन सबके बीच दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को कांग्रेस ने लोकतंत्र पर हमला बताया। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने एआईसीसी के दफ्तर पर हमला किया और सासंदों के साथ बदसलूकी की। ऐसा लगा कि कांग्रेस के सांसद आतंकी हैं। 

एआईसीसी दफ्तर पर हमला पूर्व नियोजित
राहुल गांधी ने तीन दिनों तक 10 से 12 घंटे तक पूछताछ हुई। हम पूछताछ का विरोध नहीं करते हैं। हमारा सिर्फ यही कहना है कि राजनीतक प्रतिशोध के तहत कार्रवाई ना हो और इसके साथ साथ राजनीतिक हिंसा ना हो। हमने स्पीकर को विस्तार से बताया कि जिस तरह से हम पर अत्याचार और हिंसा हुई है। स्पीकर ने हमारी बात ध्यान से सुनी। हमने दिल्ली पुलिस के उन अधिकारियों के बारे में बात की जिन्होंने एआईसीसी कार्यालय में घुसकर हमारे सांसदों और कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया।


असम में कांग्रेस का प्रदर्शन
असम कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय मुख्यालय में कथित तौर पर घुसने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए बुधवार को राज्य भर में अगले दो दिनों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने दिन की घटनाओं को ‘भारत की आजादी के बाद एक काला अध्याय करार दिया, जिसकी शुरुआत केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने की है।
Sawal Public Ka:राहुल 'भक्ति' में मोदी की मौत की चाह, कांग्रेस की देश में आग लगाने की धमकी?
उन्होंने कहा कि हम हैरान और दुखी हैं कि दिल्ली पुलिस ने नयी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश किया और हमारे कई सहयोगियों को पीटा। ऐसा देश में कहीं भी नहीं हुआ है।”बोरा ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के कमरों पर कब्जा कर लिया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की।भारत के बहुदलीय लोकतंत्र का अनादर कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपना एकतरफा और तानाशाही रवैया दिखा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर