AAP विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले का कांग्रेसी विधायक ने 51,000 देकर किया सम्मान, योगी को सराहा

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 12, 2021 | 19:52 IST

रायबरेली में कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने एक युवक जिसने आप विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी थी उसे 51 हजार रुपये देकर सम्मानित किया है।

INK ON SOMNATH BHARTI
AAP विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शख्स ने स्याही फेंक दी 

रायबरेली में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले शख्स को सम्मानित किया गया है, ये सम्मान कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने दिया है बताया जा रहा है कि रायबरेली के हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह ने सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी जितेंद्र सिंह को इस काम के लिए 51 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है।

ना सिर्फ सम्मान किया बल्कि स्याही फेंकने वाले शख्स के गले को फूलों की कई मालओं से भी लाद दिया गया ये नजारा वहां के लोगों के लिए अलग सा था, लग ही नहीं रहा था कि ये कांग्रेसी विधायक हैं।

माला पहनाकर 51,000 रुपये नकद देकर कांग्रेस विधायक ने युवक का उत्साहवर्धन किया, उन्होंने कहा कि, योगी जी हम लोगों के पिता तुल्य हैं और उनका अपमान करने वालों के साथ यही हश्र होना चाहिए। 

राकेश सिंह बीजेपी को लेकर है बेहद 'मुलायम'

राकेश सिंह रायबरेली की हरचंदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं 2017 के विधानसभा चुनाव में राकेश सिंह ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा और बीजेपी लहर में भी कांग्रेस को जीत दिलाई। बताते हैं कि 2018 में उनके एमएलसी भाई दिनेश सिंह विधिवत रूप से बीजेपी में शामिल हो गए उसके बाद से राकेश सिंह के सुर बीजेपी के लिए मीठे और अपनी ही पार्टी कांग्रेस के लिए कड़वे निकल रहे हैं।

स्याही फेंकने वाले ने कहा- सीएम योगी का अपमान बर्दाश्‍त नहीं

विधायक से सम्‍मानित होने वाले हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता जितेंद्र सिंह ने कहा कि आप विधायक ने मुख्‍यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, इसलिए मैंने उन पर काली स्‍याही फेंक अपना विरोध जताया, जितेंद्र सिंह ने साफ किया कि मैं आगे भी मैं मुख्‍यमंत्री का अपमान नहीं बर्दाश्‍त करूंगा और किसी ने ऐसा किया तो फिर से वो उसे सबक सिखाएगा।

क्या है ये स्याही फेंकने का ये सारा मामला 

आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शख्स ने स्याही फेंक दी। ये घटना तब हुई जब वो कुछ सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कुछ अधिकारियों संग नोकझोंक शुरू हो गई और उसी वक्त एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी इसका वीडियो भी सामने आया था।

वीडियो में देखा जा सकता है कि वो कहते हैं, 'ये तो निहायत बतमीजी है। ये सब करने से कुछ न होगा। योगी तो जाएगा, लिखवा लो मुझसे।' इसी के बाद एक शख्स कहता है कि कहीं नहीं जाएगा और वो भारती पर स्याही फेंक देता है और वहां से भाग जाता है। 

बाद में सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया गया पुलिस ने बताया कि भारती को उनके यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इन्होंने जगदीशपुर में विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर