हावड़ा में हिंसा पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी करे पाप सजा क्यों जनता भुगते

हावड़ा हिंसा के लिए सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि पाप बीजेपी करे को सजा जनता क्यों भुगते।

West Bengal, Mamata Banerjee, Howrah Violence, BJP
हावड़ा हिंसा पर सीएम ममता बनर्जी 
मुख्य बातें
  • हावड़ा हिंसा के लिए ममता बनर्जी ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार
  • राज्य में अशांति नहीं की जाएगी बर्दाश्त
  • शनिवार को एक बार फिर भड़की थी हिंसा

शुक्रवार को जूमे की नमाज के बाद पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी तनाव फैला लेकिन शनिवार की सुबह भी तनाव सिरे से फैल गया।हावड़ा में उपद्रवियों ने फिर पत्थरबाजी की। हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।   इन सबके बीच सीएम ममता बनर्जी ने निशाना साधते हुये कहा कि बीजेपी के पाप की सजा लोगों को क्यों भुगतना चाहिए।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को हावड़ा में हिंसा के लिए भाजपा की खिंचाई की और पूछा कि लोगों को 'भाजपा के पाप' के लिए क्यों भुगतना चाहिए।

हावड़ा हिंसा पर ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी का जिक्र करते हुये कहा  कि मैंने यह पहले भी कहा है। हावड़ा में जो हो रहा है उसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं। वे दंगे करना चाहते हैं लेकिननर्जी इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा का पाप, लोग क्यों भुगतें?हावड़ा, जहां पश्चिम बंगाल सचिवालय नबन्ना स्थित है, नूपुर शर्मा द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर गुरुवार से हिंसक विरोध प्रदर्शन देखा गया। सरकार ने शुक्रवार को किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए सोमवार सुबह छह बजे तक इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया। 

शनिवार को हिंसा एक बार फिर भड़की
शनिवार को शहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच ताजा झड़प हुई थी हालांकि पुलिस ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "हावड़ा जिले में स्थिति शांतिपूर्ण है। शुक्रवार रात से विरोध या हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है। हमने संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस टुकड़ियों को तैनात किया है।धारा 144 को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है।

पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य में "बंगाल को सुरक्षित रखने" के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने का आग्रह किया। "बंगाल के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए, आपको (अमित शाह) जल्द से जल्द एक केंद्रीय बल नियुक्त करना चाहिए और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा उन्हें सौंपनी चाहिए ताकि पश्चिम बंगाल के लोगों को दमनकारी और अत्याचारी सरकार से आजादी मिल सके।" पत्र में लिखा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर