प्रेग्नेंट DSP का गजब का जज्बा, हाथों में लाठी लेकर कोरोना नियमों का करा रही पालन

Dantewada DSP : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिल्पा के इस जज्बे की सराहना की है। उन्होंने महिला पुलिस अधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि शिल्पा ने समाज के सामने एक मिसाल पेश की है।

Chhattisgarh: Pregnant DSP urges people to follow Covid norms in Dantewada
हाथों में लाठी लेकर कोरोना नियमों का पालन कर रही महिला डीएसपी।  

मुख्य बातें

  • बस्तर के दंतेवाड़ा में इन दिनों ड्यूटी कर रही हैं डीएसपी शिल्पा साहू
  • 5 महीने की प्रेग्नेंट शिल्पा का कहना है कि वह छुट्टी नहीं ले सकतीं
  • सीएम भूपेश बघेल ने महिला डीएसपी के जज्बे को सलाम किया है

रायपुर : छत्तीसगढ़ में तैनात महिला डीएसपी शिल्पा साहू इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, शिल्पा साहू पांच महीने से प्रेग्नेंट हैं फिर भी वह ड्यूटी कर रही हैं। वह सड़क पर उतरकर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील कर रही हैं। लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई है। ड्यूटी के प्रति इतनी निष्ठा देख लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोगों को कहना है कि उन्हें छुट्टी लेकर आराम करना चाहिए। 

दंतेवाड़ा में हैं तैनात शिल्पा साहू
इस समय शिल्पा की तैनाती बस्तर के दंतेवाड़ा में है। बस्तर में इन दिनों चिलचिलाती धूप पड़ रही है लेकिन इससे उनके साहस में कोई कमी नहीं आई है। उन्हें चेहरे पर मास्क लगाए और हाथों में लाठी लिए सड़कों पर देखा जा सकता है। हालांकि, गर्भवती होने की वजह से वह वर्दी नहीं पहन रही हैं। सड़कों पर वह लोगों से अपने घरों में रहने की अपील कर रही हैं। कोविड-19 के नियमों को पालन कराने वाली उनकी कई तस्वीरें एवं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं और लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। 

'मैं घर में नहीं बैठ सकती'
टीओआई से बातचीत में 29 साल की महिला डीएसपी ने कहा, 'मौजूदा परिस्थतियों को देखते हुए मैं घर में नहीं बैठ सकती।' सड़कों पर शिल्पा अपने दमदार आवाज में कहती हैं, 'वापस जाओ, घर जाओ, मैं अगर बाहर आई हूं तो उन्हें अपने घर में जरूर होना चाहिए।' शिल्पा नक्सलविरोधी अभियानों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रही हैं। उन्होंने एक-47 के साथ महिला कमांडो के दस्ते दंतेशवारी फाइटर्स का नेतृत्व किया है। प्रेग्नेंसी की वजह से उन्हें फील्ड के अभियानों से हटना पड़ा है लेकिन उन्होंने अपनी ड्यूटी से छुट्टी नहीं ली है।

कोरोना की गिरफ्त में है छत्तीसगढ़
राज्य में 18 अप्रैल को लॉकडाउन लागू हुआ और इसके बाद कोरोना नियमों को पालन कराने के लिए शिल्पा सड़कों पर उतरने लगीं। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'राज्य में कोरोना की स्थिति जब इतनी गंभीर बनी हुई है तो लोगों को इसके बारे में समझाना एवं उन्हें जागरूक करना मैं अपना कर्तव्य समझती हूं। यदि वे यह देखेंगे कि गर्भवती होते हुए भी मैं ड्यूटी कर रही हूं तो वे नियमों का जरूर पालन करेंगे।'

सीएम ने शिल्पा के जज्बे की सराहना की
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिल्पा के इस जज्बे की सराहना की है। उन्होंने महिला पुलिस अधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि शिल्पा ने समाज के सामने एक मिसाल पेश की है। सीएम ने कहा, 'संकट की घड़ी में दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू सभी के लिए प्रेरणास्रोत बन गई हैं। प्रेग्नेंट होने के बावजूद वह सड़क पर ड्यूटी कर रही हैं और लोगों से कोरोना नियमों का पालन करा रही हैं।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर